हिंदी में जानकारी

वजाइना को टाइट करने के नेचुरल तरीके

0

वजाइना में ढीलापन एक ऐसी समस्या है जिसके बारे में महिलाएं खुल कर बात नहीं करती है, लेकिन इसके कारण सेक्स लाइफ में कमी आने लगती है, पुरुषो के साथ महिलाओ को भी सेक्स लाइफ की उत्तेजना कम होने लगती है, लोगो का मानना है की डिलीवरी के बाद, अधिक उम्र होने पर, या फिर अधिक सेक्स करने के कारण योनि में ढीलापन आने लगता है, और आजकल मार्किट में भी कई ऐसे उत्पाद मौजूद है जो योनि को टाइट करने में मदद करते हैं, लेकिन डॉक्टर्स के अनुसार एक्सरसाइज और सर्जरी के अलावा अन्य उपाय कम असरदार होते है, लेकिन यदि आप इसे नियमित रूप से करते हैं तो यह धीरे धीरे आपकी योनि को टाइट करने में आपकी मदद करते है, क्योंकि इनके कारण आपकी मांसपेशियों को मजबूती मिलती है, जिससे धीरे धीरे योनी में कसाव आने लगता है, तो क्या आप जानना चाहते हैं की योनि को टाइट करने के लिए आप क्या क्या कर सकते हैं।

इन्हें भी पढ़ें:- प्राइवेट पार्ट की साफ़ सफाई रखने के तरीके जो आपके लिए बहुत जरुरी है

यूरिन रोक रोक कर पास करें:-

आपकी वजाइना के कसाव के लिए यह एक असरदार तरीका होने के साथ काफी आसान भी है, इसके लिए आप जब भी यूरिन पास करने के लिए जाए तो यूरिन को एक दम से पास न करें, बल्कि इसे रोक रोक कर पास करें, ऐसा करने से आपकी मांसपेशियों में कसाव आएगा जिससे आपकी योनि को टाइट होने में मदद मिलेगी।

व्यायाम करें:-

व्यायाम करने से आपके शरीर के सभी अंगो को स्वस्थ रहने में मदद मिलती है, क्योंकि इससे आपके शरीर में ब्लड फ्लो अच्छे से होता है, साथ ही ब्लड फ्लो के बेहतर होने के कारण मांसपेशियां भी अच्छे से काम करती है, और उनमे कसाव आता है, जिसका असर आपकी वजाइना पर भी पड़ता है और उसमे कसाव लाने में मदद मिलती है।

एलोवेरा जैल का इस्तेमाल करें:-

एलोवेरा जैल का इस्तेमाल करने के लिए आप इसका ताजा जैल निकालकर अच्छे से अपने प्राइवेट पार्ट पर अंदर और बाहर की तरग लगाएं, और थोड़ी देर के लिए छोड़ दे, इसमें पाए जाने वाले Regenration गुण आपकी वजाइना की दीवार और मांसपेशियों में कसाव लाने में मदद मिलती है, आप इसे हर दूसरे दिन कर सकते हैं।

इन्हें भी पढ़ें:- औरत सेक्स के लिए तैयार कब होती है और कब नहीं

आंवले का प्रयोग करें:-

स्किन और बालों के साथ आंवला आपके प्राइवेट पार्ट को भी मजबूत करने में आपकी मदद करता है, इसके लिए आप थोड़े से आंवले ( 12 या 15 ) लेकर दो से तीन लीटर पानी में डालकर अच्छे से उबाल लें, और उस पानी के आधा रहने पर उसे ठंडा करके एक बोतल में रख लें, और नियमित नहाने से दस मिनट पहले इसे अपने प्राइवेट पार्ट के अंदर और बाहर अच्छे से लगाएं, और सूखने दें, इससे आपकी आपकी मांसपेशियों में लचीलापन आता है, जिसके कारण आपकी योनि को टाइट होने में मदद मिलती है।

curcuma comosa का इस्तेमाल करें:-

यह अदरक जैसा एक पौधा होता है, जो आपकी योनि से सम्बंधित बहुत सी परेशानियों से निजात दिलाने में आपकी मदद करता है, साथ ही यदि आप नियमित इसकी जड़ का रस निकालकर अपनी योणो पर अच्छे से लगाती है, तो थोड़े ही दिनों में इसके बेहतर परिणाम आपको मिलते है।

जंगली रतालू का इस्तेमाल करें:-

ब्रैस्ट का साइज बढ़ाने, और आपके ब्रैस्ट को टाइट करने के लिए जंगली रतालू की जड़ बहुत फायदा करती है, क्योंकि इसमें फाईटोएस्ट्रोजन्स होते हैं जो नए उत्तको का निर्माण करने में मदद करते हैं, साथ ही यदि आप इसकी जड़ को पानी में अच्छे से उबाल कर उसे ठंडा करके नियमित रूप से थोड़ी देर के लिए अपनी योनि में लगते हैं, तो इससे भी आपकी योनि को टाइट होने में मदद मिलती है।

विज हेजल का प्रयोग करें:-

यह भी एक प्लांट होता है, जिसके इस्तेमाल से आप अपने प्राइवेट पार्ट को टाइट कर सकते हैं, इसके लिए आप इसकी छाल को अच्छे से सूखा लें, उसके बाद इसे पाउडर के रूप में तैयार करें, और उसके बाद इसे पानी में मिलाकर हफ्ते में कम से कम एक बार अच्छे से अपने प्राइवेट पार्ट पर अंदर और बाहर की तरफ लगाएं इससे भी आपके प्राइवेट पार्ट को टाइट होने में मदद मिलती है।

माजूफल का इस्तेमाल करें:-

माजूफल भी आपके प्राइवेट पार्ट के लिए एक अच्छा उपाय है, इस पेड़ की छाल में मौजूद फाईटोएस्ट्रोजन्स आपके प्राइवेट पार्ट में सिकुड़न लाने में मदद करते है, जिससे उसमे कसाव लाने में मदद मिलती है, यदि आप नियमित माजूफल का अर्क निकालकर अपने प्राइवेट पार्ट में लगाते हैं तो इससे आपके प्राइवेट पार्ट में कसाव लाने में मदद मिलती है।

योगासन करें:-

योगासन करने से भी आपकी मांसपेशियों को टोन करने में मदद मिलती है, साथ ही इससे आपकी पेल्विक फ्लोर की मांसपेशियों को मजबूत होने में भी मदद मिलती है, जिससे आपके प्राइवेट पार्ट में कसाव लाने में मदद मिलती है, इसके लिए आप बालासन, सेतुबंधासन करने से आपको फायदा मिलता है, दिन में सुबह शाम दोनों समय इस उपाय को आपको करना चाहिए इससे थोड़े ही दिनों में फायदा मिलेगा।

सर्जरी करवाएं:-

योनि में कसाव लाने के लिए एक उपाय सर्जरी भी है, आप इस तरीके का इस्तेमाल करके भी अपनी इस समस्या का समाधान कर सकते है, लेकिन ज्यादा खर्चे के कारण और ऑपरेशन होने के डर से इससे परहेज किया जाता है, तो आप नियमित ऊपर दिए गए टिप्स का इस्तेमाल करके भी अपने प्राइवेट पार्ट से जुडी इस समस्या का समाधान कर सकते हैं।

तो ये हैं कुछ उपाय जिनके नियमित इस्तेमाल से आपकी वजाइना को टाइट होने में मदद मिलती है, साथ ही आपकी सेक्स लाइफ के आनंद को बरकरार रखने में मदद मिलती है, और आपको हमेशा फिट रहने के लिए और अपनी मांसपशियों में मजबूती बनाएं रखने के लिए अपने आहार और व्यायाम योगासन आदि का भी ध्यान रखना चाहिए।

इन्हें भी पढ़ें:- प्राइवेट पार्ट के आस पास खुजली व रैशेस हो जाते हैं? ये हैं घरेलू उपाय

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!