Vivo Y71 स्मार्टफोन हुआ भारत मे लांच, इसमे है फेस अनलोकिंग फीचर और कीमत 11 हज़ार से भी कम..

0

Vivo Y71 Smartphone | विवो वाई71 स्मार्टफोन

चीनी स्मार्टफोन कंपनी विवो ने अपने वाई सीरीज का अगला स्मार्टफोन वाई 71 को भारत में लॉन्च कर दिया है, विवो वाई 71 स्मार्टफोन की खासियत इस स्मार्टफोन में दिया जाने वाला 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला फुल व्यू डिस्प्ले, बेजल लेस डिस्प्ले और फेस अनलोकिंग सिस्टम है।

विवो का यह नया स्मार्टफोन एक मध्यम बजट स्मार्टफोन है जिसकी कीमत 10,990 रुपये रखी गई हैं, इस स्मार्टफोन की बिक्री ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों स्टोर पर होगी, ऑनलाइन स्टोर की बात करें तो विवो का यह नये स्मार्टफोन को आप विवो ई-स्टोर, अमेज़न, फ्लिप्कार्ट और तेजी से मशहूर हो रहे ऑनलाइन शॉपिंग साइट पेटीएम मॉल पर से 16 अप्रैल से खरीद सकते हैं।

विवो वाई71 स्मार्टफोन को दो कलर वेरिएंट में लांच किया गया है जिसमें पहला है गोल्ड कलर और दूसरा है मैट ब्लैक कलर, यह दोनों कलर 16 अप्रैल से सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर पर ग्राहकों के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

विवो वाई71 स्मार्टफोन की सबसे अधिक चर्चा इसमे दिया जा रहा फेश अनलोकिंग फीचर का है, इस स्मार्टफोन में दिए जाने वाले फेस अनलोकिंग फीचर के जरिए इस स्मार्टफोन को अनलॉक करने के अलावा और भी कई सारे काम किए जा सकते हैं, इसके जरिए आप इस स्मार्टफोन के वॉल्यूम को कम ज्यादा कर सकते हैं, मैसेज अलर्ट, इनकमिंग कॉल और अलार्म जैसे कई और फीचर को आप इस फीचर के जरिए कंट्रोल कर सकते हैं।

विवो वाई 71 स्मार्टफोन के लॉन्च इवेंट में विवो के सीईओ ने यह कहा है कि “विवो कंपनी हमेशा से ग्राहकों के लिए बेहतर तकनीक और सुविधाएं वाले स्मार्टफोन बनाने पर ध्यान देती है इसी के मद्देनजर Vivo Y71 में हमने एक बड़े डिस्प्ले और एक बेहतरीन परफॉर्मेंस वाला चिपसेट लगाया है इसके साथ-साथ इस फोन में हमने बेहतर कैमरा क्वालिटी भी दिया”

Vivo Y71

लेकिन हमारा कहना यह है कि कंपनी के सीईओ कुछ भी कहें पर किसी भी स्मार्टफोन की पॉपुलैरिटी तो ग्राहकों के पसंद पर ही निर्भर करती है और यह विवो का यह नया स्मार्टफोन ग्राहकों के बीच कितना पसंद किया जाएगा यह तो आने वाले कुछ दिनों में पता चल ही जाएगा।
अब बात करते हैं विवो वाई 71 स्मार्टफोन में दिए जाने वाले फुल स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और इसके कीमत के बारे में,

विवो वाई 71 स्मार्टफोन फुल स्पेसिफिकेशन फीचर और कीमत।

Vivo Y71 Full Specification, Features and Price Detail..

 

Vivo Y71 Display – जैसा की हमने आपको पहले बताया विवो वाई 71 स्मार्टफोन की डिस्प्ले इसके अहम खासियतों में से एक है क्योंकि इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले के आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है, डिस्प्ले के साइज की बात करें तो इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले 5.99 इंच की है जो कि एक एचडी आईपीएस कैपेसिटी टच स्क्रीन डिस्प्ले है, स्मार्टफोन के डिस्प्ले की रेगुलेशन 720×1440 पिक्सेल है जबकि डिस्प्ले के पिक्सेल की डेंसिटी 269 पीपीआई है।

Vivo Y71 Prossesor – विवो वाई71 स्मार्टफोन में दिए जाने वाले प्रोसेसर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 1.8 गीगाहर्ट्ज का ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर लगाया गया है जबकि ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 का जीपीयू इस्तेमाल किया गया है विवो का यह नया स्मार्टफोन आउट ऑफ द बॉक्स 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है जो विवो का फनटच ओएस स्क्रीन पर चलता है।

Vivo Y71

Vivo Y71 RAM and Storage – विवो के इस नए स्मार्टफोन में 3 जीबी का रैम दिया गया है, इस फोन को दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है पहला है 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज और दूसरा है 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज, इसके स्टोरेज को 256 जीबी तक के माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है इस फोन में आपको डेडिकेटेड माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट मिलेगा, जिससे यह फायदा होगा कि आप इस स्मार्टफोन में दो सिम कार्ड के साथ-साथ एक माइक्रोएसडी कार्ड एक साथ इस्तेमाल कर पाएंगे।

Vivo Y71 Camera – इस फोन के कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफोन का प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है जो कि ऑटोफोकस और एलईडी फ्लैश के साथ आता है इसके साथ-साथ इसके प्राइमरी कैमरे में फीचर के तौर पर जियो टैगिंग, टच फोकस, फेस डिटेक्शन और एचडीआर जैसे और भी कई सारे फीचर मौजूद हैं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Vivo Y71 Sensor & Connectivity Feature – Vivo Y71 स्मार्टफोन में सेंसर के तौर पर एक्सेलेरोमीटर सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और कंपास जैसे सेंसर दिए गए हैं फिंगरप्रिंट सेंसर स्मार्टफोन में नहीं दिया गया है और वह इसलिए कि फोन अनलॉक इनके लिए इसमें फेस अनलॉकिंग फीचर दिया जा रहा है, कनेक्टिविटी के लिए 4जी वोल्टी के साथ-साथ साथ-साथ वाईफाई, हॉटस्पॉट, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, एफएम रेडियो और माइक्रो USB 2.0 जैसे जरूरी कनेक्टिविटी फीचर दिए जा रहे हैं।

Vivo Y71 Battery & Physical Diamension – पावर बैकअप के लिए विवो वाई 71 स्मार्टफोन में 3360 एमएएच की नॉन रिमूवेबल बैटरी दी गई है, विवो वाई 71 स्मार्टफोन का फिजिकल डायमेंशन कुछ इस प्रकार से है….
लंबाई 156 मिलीमीटर
चौड़ाई 76 मिलीमीटर
मोटाई 8 मिलीमीटर
और इस फोन का वजन 150 ग्राम है।

Leave a Reply