हिंदी में जानकारी

कम बेजल और 8 जीबी रैम से साथ Xiaomi Mi Mix 2 हुआ लाँच

0

Xioami Mi Mix 2 । शाओमी एमआई मिक्स 2

चीन की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है जो कि Xioami Mi Mix का लेटेस्ट वर्जन है, और इसका नाम Xioami Mi Mix 2 रखा गया है। लेकिन इन दोनों स्मार्टफोन में एक बहुत ही बड़ा अंतर है आउट वो इसकी स्क्रीन साइज को ले कर है। पिछला वर्जन Xioami Mi Mix से Xioami Mi Mix 2 थोड़ा छोटा है, Xioami Mi Mix की डिस्प्ले 6.4 इंच की थी जबकि Xioami Mi Mix 2 की डिस्प्ले 5.99 इंच की है,

इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसका काम वेजल वाला डिस्प्ले है कम वेजल वाला डिस्प्ले देखने में बहुत ही खूबसूरत लगता है और इस डिस्प्लें में वीडियो देखने का एक्सपीरियंस भी बहुत जबरदस्त होता है। हालांकि Xioami Mi Mix 2 को फिलहाल चीन के बाजार में उतारा गया है लेकिन इस स्मार्टफोन को बहुत ही जल्दी भारतीय बाजार में भी लॉन्च कर दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन को सुपर ब्लैक कलर में लांच किया गया है।

अगर हम Xioami Mi Mix 2 के स्पेसिफिकेशन और फीचर की बात करें तो आपको बता दे इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले 5.99 इंच की है, और इसके डिस्प्ले की रेजुलेशन 1440×2880 पिक्सेल है।

अगर हम Xioami Mi Mix 2 में दिए जा रहे रैम की बात करें तो इस स्मार्टफोन को तीन वैरियंट में पेश किया जा रहा है पहला वेरियंट 6जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाला है जिसका चीनी मार्केट में कीमत 3299 चीनी युआन रखा गया है। इसका दूसरा वेरिएंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज का है जिसकी कीमत 3599 चीनी यूआन रखा गया है और इसका तीसरा वेरिएंट में 6 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है जिसकी चीनी मार्केट में कीमत 3,999 चीनी यूआन रखा गया है इसके अलावा Xioami Mi Mix 2 का एक स्पेशल एडिशन भी पेश किया गया है जिसकी चीनी बाजारों में कीमत 4699 चीनी युआन बताया गया है इस स्मार्टफोन के स्पेशल एडिशन में 8 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज होने की बात कही गई है।

Xioami Mi Mix 2 में अलग से आप माइक्रो SD कार्ड नहीं लगा सकते। इसका मतलब यह हुआ कि आपको फोन में दिए जा रहे इंटरनल स्टोरेज से ही संतुष्ट होना पड़ेगा आप इसके स्टोरेज को एक्सपैंड नहीं कर सकते।

Xioami Mi Mix 2

अगर हम इस स्मार्ट फोन में दिए गए प्रोसेसर की बात करें तो इस स्मार्ट फोन में 2.5 गीगाहर्ट्ज का स्नैपड्रैगन 835 का प्रोसेसर लगाया गया है। ये स्मार्टफोन एंड्राइड 7.1  नूगा पर चलता है, शाओमी एमआई मिक्स 2 में दिए जा रहे कैमरे की बात करें तो इसका बैक कैमरा 12 मेगापिक्सल का है जिसमें सोनी आईएमएक्स386 का सेंसर लगाया गया है। इसका कैमरा चार एक्सिस वाले ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेसन फीचर के साथ आता है। इसके फ्रंट कैमरे में 5 मेगापिक्सल का सेंसर लगाया गया है, जिसकी पिक्चर क्वालिटी बहुत ही अच्छी बताई जा रही है।

अगर हम Xioami Mi Mix 2 में दिए जा रहे थे कनेक्टिविटी पिक्चर की बात करें तो इसमें 4जी वोल्टी के अलावा डुअल बैंड वाईफाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ वी5.0, जीपीएस, ए जीपीएस और यूएसबी टाइप सी जैसे कनेक्टिविटी फीचर शामिल है।

अगर हम Xioami Mi Mix 2 में दिए जा रहे सेंसर की बात करें तो इसमें आपको एक्सेलेरोमीटर, एवीयन्ट लाइट सेंसर, बैरोमीटर, डिजिटल कंपास, जायरोस्कोप और अल्ट्रासोनिक प्रोक्सिमिटी सेंसर मिलेंगे। साथ ही इसके बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

Xioami Mi Mix 2 मैं 3400 mah की नॉन रिमूवेबल बैटरी दी गई है अगर हम स्मार्टफोन के फिजिकल डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई 151.8 मिलीमीटर, चौड़ाई 75.5 मिलीमीटर और इसकी मोटाई 7.7 मिलीमीटर है इस स्मार्टफोन का वजन 150 ग्राम है।

 

Xioami Mi Mix 2 के मुख्य स्पेसिफिकेसन और फीचर्स

  • डिस्प्ले               – 5.99च
  • बैटरी क्षमता        – 3400 एमएएच
  • प्रोसेसर               – 2.5 गीगाहर्ट्ज़ स्नैपड्रेगेन 825
  • फ्रंट कैमरा           – 5 मेगापिक्सल
  • रिज़ॉल्यूशन         – 1440×288पिक्सल
  • रैम                     – 6/8 जीबी
  • ओएस                 – एंड्रॉ़यड 7.1नूगा
  • स्टोरेज                – 64/128/256 जीबी
  • रियर कैमरा          – 13 मेगापिक्सल

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!