कृष्ण की तरह सुन्दर और बुद्धिमान होगा आपका बच्चा जन्माष्टमी पर करें यह काम

0

कृष्ण का मनमोहक रूप देखकर हर कोई मोहित हो जाता है और उनकी हर शैतानी, उनका हर एक रूप आज भी लोगो को अपना दीवाना बना देता है। इसीलिए तो हर कोई कृष्ण भगवान को अपनी पसंद के नाम से बुलाता है। जैसे की कोई लड्डू गोपाल कहता है तो कोई मुरली मोहन तो कोई माखन चोर कहता है, कई लोग तो अपने घर में लड्डू गोपाल को अपने बच्चे की तरह रखते हैं साथ ही अपने बच्चे की तरह उनकी देखभाल भी करते हैं।

और हर गर्भवती महिला यही चाहती है की उसका होने वाले शिशु भी लड्डू गोपाल की तरह सूंदर, मनमोहक, बुद्धिमान और थोड़ा शैतान भी हो। क्या आप भी ऐसा चाहती है? यदि हाँ, तो जन्माष्टमी अब आने ही वाली है। और जन्माष्टमी वह दिन होता है जिस दिन लड्डू गोपाल का जन्म हुआ था। ऐसे में इस खास दिन पर कुछ खास उपाय करने से आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है। क्या आप जानना चाहती है की इसके लिए आपको क्या करना होगा? तो आइये जानते हैं।

व्रत करें

जन्माष्टमी के दिन आप उपवास करें और पूरा दिन कृष्ण भक्ति में लीन रहें, श्री कृष्ण मन्त्रों का जाप करें, उनकी जय कार करें। और अपने मन की चाह को उन पर जाहिर करें, मन ही मन आप मनोकामना करें। देखिएगा वो आपकी मनोकामना जरूर पूर्ण करेंगे और आपके घर में एक छोटे लड्डू गोपाल आएंगे। ऐसा जरुरी नहीं है की आप प्रेग्नेंट हैं तो आप यह व्रत न करें बल्कि लड्डू गोपाल के जैसे प्यारे शिशु की चाह को लेकर भी आप इस व्रत को कर सकती है।

भोग लगाएं

नन्द लाल जैसे संतान प्राप्ति की इच्छा को पूरी करने के लिए आप उन्हें भोग लगाएं। और श्री कृष्ण का पसंदीदा भोग माखन मिश्री होता है। जन्माष्टमी के दिन आप माखन मिश्री का भोग लगाएं, और अपना व्रत भी उसी प्रसाद से खोलें।

कान्हा को झुलाएं झूला

माखन चोर को जन्माष्टमी के दिन हर कोई झूला झुलाता है कई लोग घर में इनके लिए झूला तैयार करते हैं। तो कई लोग मंदिर में जाकर कान्हा को झूला झुलाते हैं। यदि आप भी कान्हा के जैसी संतान की इच्छा रखती है तो आपको भी जन्माष्टमी के दिन कान्हा को झूला जरूर झुलाना चाहिए। आप चाहे तो घर में या फिर मंदिर या किसी अन्य स्थान पर जाकर कान्हा को झूला झुला सकते हैं।

भगवान विष्णु की करें पूजा

ऐसा माना जाता है की यदि जन्माष्टमी के दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है। तो ऐसा करने से भी भगवान विष्णु की कृपा आप पर बनी रहती है और आपकी मनोकामना पूर्ण होती है। यानि की आपके घर में नंदलाल जैसी सूंदर, मनमोहक, बुद्धिमान औलाद जन्म लेती है।

तो यह हैं कुछ टिप्स जो महिलाएं के दिन सूंदर, मनमोहक, बुद्धिमान संतान की इच्छा को लेकर कर सकती है। यदि आपको संतान नहीं हो रही है तो भी आप इस व्रत को संतान प्राप्ति की इच्छा से कर सकती है। इस व्रत को करने से आपके मन की इच्छा जरूर पूर्ण होती है।