आ गया एक और चाय! 15 दिन में मोटापा, चेहरे की झुर्रिया, त्वचा में निखार, सुन्दरता, बिमारियों से बचाने वाला

0

दौड़ लगा लगा कर, खाना कम खाकर और ना जाने कितने घरेलु उपाय करके जैसे की गरम पानी और निम्बू पी पी कर, रात में कम खाना खा कर, सलाद पर रह कर, फ़ास्ट कर के और ऊपर से ग्रीन टी का इस्तेमाल कर कर के परेशान हो गए हैं? तो एक बार फिर से आप चाय पीना शुरू कर दीजिये। अब आ गया है वाइट टी, जी हाँ सफ़ेद चाय जो अप आपका वजन कम करने वाला है और लोगो को घरों में एक और चाय की किस्म रसोई में आने वाली है अब आने वाले मेहमानों को अब सफ़ेद चाय भी पूछा जाने लगेगा। आज हम आपको सफ़ेद चाय के गुणों के बारे में बताने जा रहे हैं। व्‍हाइट टी या सफेद चाय भी हर्बल टी का एक प्रकार है।

White Tea क्यों ?

आपने ग्रीन टी तो बहूत पिए होंगे और इसके बारे में जानते भी होंगे पर आज हम वाइट टी के बारे में बता रहे हैं। इसकी सुगंध लाजवाब होती है। वाइट टी में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं और यह कोलेस्ट्रॉल और ब्लड प्रेशर को कम करने में सहायक है। इसमें कम कैफीन होता है। इसमें फिनोल की मात्रा अधिक होती है जो इलस्टिन और कोलेजन को मजबूत करता है और आपको झुर्रियों से बचाता है।

बढ़ते उम्र को रोकने में सक्षम

अगर आपके चेहरे पर झुरियां आने लगी है, तो अब व्‍हाइट टी पिने की आदत डाल लीजिये । क्यों की हाइट टी में एंटी एजिंग गुण होते है जो आपकी त्‍वचा को हमेशा जवां बनाए रखने में मदद करती है। इसके अलावा आपको हमेशा झुर्रियों से दूर रखती है। और आप जवान दिखने लगते हैं।

वजन घटाने में सहायक

व्‍हाइट टी कम प्रोसेसिंग के कारण इसमें ब्लैक और ग्रीन टी की तुलना में ज्यादा पोषक तत्व होते हैं। और इसमें एंटीऑक्सिडेंट्स का बेहतर स्रोत है जो की शारीर से टॉक्सिन निकालने में सहायक है। इसमें मौजूद यौगिक फैट बर्न करने में मदद करते हैं। और आपके चेहरे और शरीर की चर्बी अपने आप निकलने लगती है और आप स्लिम होने लगते हैं।

White Tea

व्‍हाइट टी बनाने का तरीका

आप बाजार से लूज व्हाईट टी ले आयें उसके बाद एक चम्मच व्हाईट टी, आधा चम्मच अदरक पाउडर और कुछ नींबू रस को एक गिलास पानी में मिक्स कर लें। अगर आप अच्छा परिणाम चाहते हैं, इस चाय को रोजाना कम से कम 15 दिनों तक पिएं।

[Total: 1    Average: 1/5]