Lifestyle, Pregnancy, Health, Fitness, Gharelu Upay, Ayurveda, Beauty Tips Online News Magazine in Hindi

जिओ सिम पर फ्री में कॉलर ट्यून लगाने के दो आसन तरीके

0

Free Caller Tune trick,  how to set free caller tune in jio sim

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अपने रिलायंस जिओ की सिम पर जियो ट्यून फ्री में कैसे एक्टिवेट करें। ज्यादातर नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनियां कॉलर ट्यून एक्टिवेट करने के चार्ज लेती है और सोंग्स बदलने के भी चार्ज लेती है। लेकिन रिलायंस जिओ सिम में आप फ्री में जियो ट्यून एक्टिवेट कर सकते हैं, और जितनी मर्जी उतने सोंग्स आप चेंज कर सकते हैं, वह भी बिना किसी चार्ज के, तो चलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप अपने रिलायंस जियो सिम पर फ्री में जिओ ट्यून लगा सकते हैं।

जियो ट्यून लगाने के दो तरीके हैं पहला तो आप टेक्स्ट मैसेज से भी जियो ट्यून एक्टिवेट कर सकते हैं और सॉन्ग सेलेक्ट कर सकते हैं, और दूसरा है जिओ म्यूजिक एप्लीकेसन के जरिये।

जिओ म्यूजिक एप्स को डाउनलोड करके उससे भी आप जिओ ट्यून एक्टिवेट कर सकते हैं, और अलग-अलग गाने को अपना कॉलर ट्यून बना सकते है,  तो हम आपको पहले जियो म्यूजिक से कैसे जियो ट्यून एक्टिवेट कर सकते हैं वह हम आपको बताएंगे।

1.सबसे पहले आप Google Play Store पर जाएं और वहां पर जिओ म्यूजिक टाइप करें सबसे ऊपर ऑप्शन आएगा Reliance जिओ म्यूजिक।

jio tune kaise lagaye

रिलायंस जिओ म्यूजिक एप्लीकेशन को डाउनलोड कर ले। डाउनलोड करने के बाद इस एप्लीकेशन को आप ओपन करें, ओपन करने के बाद आप अपनी मनपसंद का गाना चुनें उस गाने को ओपन करने पर रनिंग सोंग्स के पेज पर आपको सेट जिओ ट्यून का ऑप्शन दिखेगा,

बस आपको सेट जिओ ट्यून का बटन प्रेस करना है और तुरंत आपके रिलायंस जियो सिम पर जिओ ट्यून एक्टिवेट हो जाएगा। इस जियो सिम पर जिओ ट्यून एक्टिवेट करने के कोई भी चार्जेस नहीं लगेंगे।

caller tune free e kaise lagaye

2.जियो सिम एक्टिवेट करने का एक दूसरा तरीका भी है सबसे पहले आप अपने मोबाइल पर sms वाला एप्लिकेशन खोल ले, फिर new sms वाला बटन पर क्लिक करे। याद रहे फेसबुक या व्हाट्सएप का एप्लिकेशन ओपन नही करना है नार्मल sms वाला एप्लिकेशन ओपन करना है।

फिर आप JT टाइप करें और 56789 पर भेज दे। उसके आप कुछ सेकेंड रिप्लाई मेसेज का इंतज़ार करे।

फिर कुछ ही सेकेंड में आपको रिप्लाई आ जायेगा। उस रिप्लाई sms में आपको 3 ऑप्सन दिखेगा।

  1. Bollywood
  2. Regional
  3. International

how to set set caller tune free

 इन तीन केटेगरी में आपको कोंन सी केटेगरी का गाना चुनना है। वो आप सेलेक्ट करे। जैसे आपको बॉलीवुड केटेगरी के गाने का जिओ ट्यून लगाना है तो मेसेज बॉक्स में 1 लिखकर रिप्लाई कर दे।

रिप्लाई करने के बाद फिर आपको कुछ सेकेंड में रिप्लाई आएगा। ओर उसमे तीन केटेगरी में से सेलेक्ट करने के लिए कहा जायेग,

  1. Song of the day
  2. Top ten song
  3. Popular songs

jio tune lagane ke tarike

 इन तीनो केटेगरी में जिस केटेगरी का गाना चुनना है वो आप सेलेक्ट करे। जैसे कि अगर आपको टॉप टेन सांग्स में से जिओ ट्यून लगाना है तो 2 टाइप कर के रिप्लाई कर दे। रिप्लाई करने के कुछ ही सेकेंड में आपको फिर रिप्लाई आएगा जिसमे टॉप टेन सांग की लिस्ट होगी, 10 गाने में से किसी को सेलेक्ट कर के आप रिप्लाई कर दे। बस हो गया जिओ ट्यून एक्टिवेट।

Leave a comment