सर्दियों में क्या आपका चेहरा खुरदरा और रुखा हो गया है? अपनाए ये फेस पैक!

0

Winter Gharelu Face Pack : सर्दियाँ आते ही हाथ, पैर, और चेहरा का रंगत खराब हो जाता है। क्यों की हमारी त्वचा काफी रुखी और ड्राई हो जाती है। और चेहरे का रंग उड़ जाता है। इसे में लोग तरह तरह के उपाय अपनाने लगते हैं। और फिर ठीक होने की वजाय ख़राब हो जाता है। आज मैं आपको सर्दियों में अपनी त्वचा की रंगत को खोने से बचाने के लिए कुछ टिप्स बता रहे हैं, आप घर पर ही इसका फेसपैक बना कर इस समस्या से समाधान पा सकेंगे।

Dry Skin

१. शहद और मलाई

आप एक चम्मच शहद और दो चम्मच मलाई एक कटोरी में ले कर दोनों को अच्छी तरह से मिला लें। और फिर अपना चेहरा साफ़ पानी से धोकर हलके हलके से मालिस करें। करीब पंद्रह से २५ मिनट बाद आप अपने चेहरे को फिर साफ़ पानी से धो लें, ऐसा आप रोज दो बार करें। आपका चेहरा इन सर्दियों में भी चमक उठेगा और आपके चेहरे की रंगत भी बदल जाएगी।

२. मलाई, हलकीऔर बेसन

आप एक छोटी कटोरी में दो चमच्च मलाई और एक चमच्च बेसन और आधी चमच्च हल्दी ले कर अच्छी तरह से मिला लें। फिर अपने चेहरे को साफ़ पानी से धोकर हलके हाथ से अपने चेहरे गर्दन पर मसाज करें। आपकी डेड स्किन उतर जाएगी और चेहरा ग्लो करने लगेगा। बाद में आप कोल्ड क्रीम लगा लें ताकि चेहरे पर बेसन से होने वाले खिचाव को कम करेगा और फिर आपका चेहरा मुलायम और कोमल हो जायेगा।

३. मलाई और गुलाब की पंखुड़ी

दो चम्मच मलाई में एक चमच्च गुलाब पंखुड़ी को अच्छी तरह से मिला लें, फिर अपने चेहरे को साफ़ पानी से धोने के बाद हल्के हाथ से मालिश करें। आप खुद देखेंगे की आपका चेहरा खिला हां दिखने लगेगा। आप दिन में दो बार मलाई और गुलाब की पखुडी से मसाज करें और कम से कम पंद्रह मिनट तक रखें तभी ये फायदा करेगा।

४. चन्दन का पाउडर, मलाई और गुलाब जल

Dry Skin Honey and Chndan

एक चम्मच चन्दन का पाउडर में गुलाब जल और मलाई मिलाकर अपने चेहरे पे हलके हाथ से मालिश करें। आप अपने चेहरे और गर्दन पर लगा कर करीब १५ मिनट तक छोड़ दें। फिर साफ़ पानी से अपना चेहरा धो लें आप देखेंगे की धीरे धीरे आपका चेहरा खिल उठेगा।

आप ऊपर दिए गए टिप्स को करीब १५ दिनों तक इस्तेमाल करें आप खुद ही हैरान हो जायेंगे। आपका चेहरा खिल उठेगा और दाग धब्बे गायब हो जायंगे और आपका चेहरा मुलायम हो जाएगा। चेहरे पर निखार आते ही आपको कॉम्प्लीमेंट में मिलने लगेगा।
आपको ये आर्टिकल् कैसा लगा जरुर कमेंट करें और अपने दोस्तों को भी शेयर करें WhatsApp और Facebook पर, आप whatinindia का एप्प भी डाउनलोड करें और बढ़िया से बढ़िया टिप्स फ्री में लें।

आप अपना राय और सुझाव मुझे कमेंट के माध्यम से दे सकते है। आपका बहुमूल्य सुझाव और शिकायत को प्रकाशित करेंगे।

 

Hindi Tips for Dry Skin in Winter, Home made face pack in Hindi, Winter Gharelu Face Pack : Tips Dry Skin, Face Pack Dry Skin in Winter, Gharelu Tips for Skin, ड्राई स्किन की देखभाल, सर्दियों में त्वचा और चेहरे की हिफाजत कैसे करें

 

[Total: 0    Average: 0/5]