ऐसे बताएं अपनी प्रेगनेंसी लोगो को

माँ बनने की खबर ही आपके और आपके परिवार के लिए साथ ही आपके करीबी लोगो के लिए बहुत ही ख़ुशी का पल होता है। और जैसे ही आप अपनी प्रेगनेंसी के बारे में सबको बताती है तो आप खुद देखिएगा की सभी के लिए आप सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाती है। साथ ही जितना बेसब्री से आपको इंतज़ार होता है आपके घर में आने वाले नन्हे मेहमान का उतना ही ज्यादा बेसब्री से आपसे जुड़े लोग भी बच्चे का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं। की कब उनके घर नन्हा मेहमान आएगा और उनके घर में खुशियां लाएगा। तो आज इस आर्टिकल में हम आपको अपनी प्रेगनेंसी को लोगो को कैसे बताएं? कब बताएं? इस बारे में बताने जा रहे हैं।

अपनी प्रेगनेंसी के बारे में कब बताएं?

ऐसा नहीं है की पीरियड्स मिस होने के बाद आप घर में प्रेगनेंसी टेस्ट करें और रिपोर्ट के पॉजिटिव आने पर आप सबको बताना शुरू कर दें। की आप प्रेग्नेंट हैं, बल्कि आपको कम से कम तीन महीने तक लोगो से अपनी प्रेगनेंसी के बारे में शेयर नहीं करना चाहिए। क्योंकि प्रेगनेंसी के पहले तीन महीने बहुत ही नाजुक होते हैं ऐसे में आपको तीन महीने तक किसी से शेयर नहीं करना चाहिए।

लेकिन हाँ, प्रेगनेंसी कन्फर्म होने के बाद आप अपने पार्टनर, अपने घर के सदस्यों के साथ इस न्यूज़ को शेयर कर सकती है। क्योंकि आपकी आने वाली ख़ुशी के हक़ पर आपके पार्टनर का भी तो हिस्सा होता है। लेकिन बाहर के लोगो को अपने करीबियों को भी आपको कम से कम तीन महीने बाद अपनी प्रेगनेंसी के बारे में शेयर करना चाहिए।

प्रेगनेंसी न्यूज़ शेयर करने के टिप्स

यदि आप अपनी प्रेगनेंसी न्यूज़ को अपने करीबियों से शेयर करना चाहती है। तो कुछ आसान तरीको का इस्तेमाल करके आप इस न्यूज़ को शेयर कर सकती है आइये जानते हैं की वो टिप्स कौन से हैं।

घर में लाये छोटे बच्चों खिलौने और फोटो

यदि आपको समझ नहीं आ रहा है की आप घर के सदस्यों को कैसे बताएं की आप माँ बनने वाली हैं। तो इसके लिए आप अपने कमरे में छोटे बच्चे की फोटो लगाएं और बच्चों के खिलौने लाएं। ऐसा करने से आपको किसी को बताने की जरुरत नहीं पड़ेगी। बल्कि आपके घर वाले इन सभी को देखकर अपने आप समझ जाएंगे। और फिर उन्हें इस बात की कितनी ख़ुशी है वो भी उनके चेहरे पर आपको दिख जाएगी।

इंटरनेट का करें इस्तेमाल

आज कल आप सोशल मीडिया पर देखते हैं की सेलेब्रिटीज़ किस तरह से अपनी प्रेगनेंसी को शेयर करते हैं। तो आप भी वैसे ही कुछ फोटोज का इस्तेमाल कर सकती है। जैसे की आप दो बड़ी टी शर्ट्स के साथ एक छोटी टी शर्ट दिखा सकते हैं और उसके नीचे कुछ लिख सकती है, यदि आपका कोई बच्चा है तो उसकी फोटो लगाकर लिख सकती है की अब वो बड़ा भाई या बहन बनने वाला या वाली है, इसके अलावा और भी बेहतरीन टिप्स आप इंटरनेट से ढूंढ सकती हैं। और आप अपनी प्रेगनेंसी को अपने करीबियों के साथ शेयर कर सकते हैं।

अपना स्टेटस बदलें

आप अपने सोशल मीडिया पर अपने स्टेटस को बदल सकते हैं जैसे की बच्चे की फोटो लगा सकते हैं। या फिर लिख सकते हैं की आप जल्द ही नन्हे मेहमान का घर में स्वागत करने वाली हैं। इसके अलावा आप अपने बचपन की फोटो को भी शेयर कर सकती है की अब आपकी कॉपी आने वाली है या वाला है।

फोटो शूट

आजकल प्रेगनेंसी फोटोशूट का ट्रेंड बहुत ज्यादा चल रहा है। तो आप भी प्रेगनेंसी फोटोशूट करवाकर अपनी प्रेगनेंसी को सभी के साथ शेयर कर सकती है। इसमें आपको कोई आईडिया देने की जरुरत नहीं होती है बल्कि फोटोशूट करने वाले ही आपको अलग अलग तरीके बता देते हैं।

फ़ोन करें या घर पर बुलाएँ

यदि आपको ऐसा लगता है की कोई आपके बहुत करीब है जिसे आपको खुद बताना चाहिए की आप प्रेग्नेंट हैं। तो आप उन्हें फ़ोन करें या उन्हें घर पर बुलाएं। और अपनी इस खुशखबरी को उनके साथ शेयर करें।

तो यह हैं प्रेगनेंसी न्यूज़ को कब और कैसे शेयर करें उससे जुड़े कुछ टिप्स। इसके अलावा यदि आप किसी से शेयर नहीं करना चाहते हैं। तो न करें क्योंकि प्रेगनेंसी के दौरान जब आपका पेट बाहर आएगा। तो आपके बिना ही सभी को पता चल जायेगा।