Lifestyle Blog India
प्रेगनेंसी

अगर ये पांच चीजे पसंद नहीं तो पेट में लड़का है

गर्भ में लड़का होने पर महिला को पसंद नहीं होती है यह चीजे, अगर ये पांच चीजे पसंद नहीं तो पेट में लड़का है, गर्भ में लड़का होने के लक्षण, गर्भ में लड़का होने पर गर्भवती महिला करती है इनसे परहेज

गर्भावस्था किसी भी महिला के लिए बहुत ही प्यारा समय होता है। लेकिन यह भी सच है की इस दौरान महिला बहुत से शारीरिक और मानसिक बदलाव से भी गुजरती है। प्रेगनेंसी के दौरान बॉडी में लगातार हार्मोनल बदलाव होते रहते हैं, जिसके कारण महिला के केवल शरीर में ही नहीं बल्कि स्वभाव में भी परिवर्तन देखने को मिलता है, महिला के जीभ का स्वाद भी बदल जाता है, और साथ ही महिला की पसंद नापसंद भी बदल जाती है, आदि। गर्भवती महिला में हो रहे इन्ही बदलाव को देखकर कई बार अंदाजा भी लगाया जाता है की गर्भ में पल रहा शिशु लड़का है या लड़की। तो लीजिये आज हम आपको ऐसी पांच चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो की यदि महिला को प्रेगनेंसी के दौरान नापसंद होती है तो यह इस बात की और संकेत करती है की गर्भ में पल रहा शिशु लड़का है।

मीठा नहीं होता है पसंद

प्रेगनेंसी के दौरान बॉडी में होने वाले हार्मोनल बदलाव के कारण बॉडी में बहुत से बलाव आते हैं, और इस दौरान मुँह के स्वाद का बदलना भी आम बात होती है। ऐसे में प्रेगनेंसी के दौरान महिला के गर्भ में यदि लड़का होता है तो महिला को मीठा बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है। बल्कि इस दौरान महिला का खट्टा, मसालेदार, तीखा खाने का मन करता है।

READ  प्रेगनेंसी में ब्रेस्ट पेन होने के कारण

ज्यादा आराम करना

गर्भ में पल रहा शिशु यदि लड़का होता है, तो महिला को आलस करना, सारा दिन आराम करना आदि भी पसंद नहीं होता है। जबकि ऐसा माना जाता है की गर्भ में लड़की होने पर महिला अधिक आलसी हो जाती है, और ज्यादा आराम करना पसंद करती है।

चॉकलेट और आइसक्रीम

प्रेगनेंसी महिला के लिए नए नए अनुभवों से भरपूर होती है इस दौरान महिला का कभी किसी चीज की तरफ मन आकर्षित होता है, तो कभी किसी चीज से गर्भवती महिला परहेज करने लगती है। इस दौरान महिला का यदि चॉकलेट या आइसक्रीम खाने का मन नहीं करता है, और न ही महिला इसे देखना पसंद करती है तो यह भी गर्भ में लड़का होने का लक्षण होता है।

कुछ खाने का मन नहीं करता है

महिला को अधिक उल्टियां आना, जी मचलाना, खाने का मन नहीं करना आदि होने के मतलब होता है की गर्भ में लड़का हो सकता है। और सभी परेशानियों के होने के कारण प्रेगनेंसी के दौरान भी महिला को ज्यादा खाना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है। लेकिन प्रेगनेंसी के दौरान महिला को खान पान से परहेज नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे शिशु के विकास के साथ गर्भवती महिला के स्वास्थ्य को भी नुकसान पहुँचता है।

ज्यादा बात करना

मूड में बदलाव होना भी प्रेगनेंसी के दौरान आम बात होती है जिससे महिला के व्यवहार में भी बदलाव आ सकता है, और यदि गर्भ में लड़का होता है तो महिला को ज्यादा बात करना भी पसंद नहीं होता है, महिला बस अपने आप में ही खुश रहना पसंद करती है। क्योंकि यदि गर्भ में लड़का हो तो प्रेगनेंसी के दौरान चिड़चिड़ापन और गुस्सा आना आम बात होती है।

READ  प्रेगनेंसी के दौरान महिला का रात को चौंक कर उठना शिशु के लिए कितना नुकसानदेह है?

तो यह हैं कुछ बातें जो गर्भ में लड़का होने पर गर्भवती महिला को बिल्कुल भी पसंद नहीं होती है। लेकिन इसमें घबराने की बात नहीं होती है क्योंकि गर्भावस्था के दौरान महिला के इस तरह के बदलाव आम बात होती है, और डिलीवरी के बाद महिला बिल्कुल ठीक हो जाती है।

Hindi Video : 5 Signs You Are Pregnant With A Boy

Baby Boy Symptoms During Pregnancy

Related posts

प्रदूषण का गर्भ (शिशु) पर प्रभाव और बचाव

Indian

प्रेग्नेंट महिला को गर्मियों में रात को पराठे खाने से क्या नुकसान होते हैं?

Suruchi Chawla

डिलीवरी के बाद भी पेट दर्द रहें तो यह करें

Suruchi Chawla

Leave a Comment