ब्रा और पैंटी खरीदते समय इन बातों का जरूर ध्यान दें

0

ब्रा और पैंटी खरीदते समय इन बातों का जरूर ध्यान दें, ब्रा खरीदने के लिए टिप्स, पैंटी खरीदने के लिए टिप्स, ब्रा और पैंटी खरीदने के टिप्स, Tips for purchasing Bra and Panty

ब्रा और पैंटी महिलाओं की डेली की जरुरत होती है ऐसे में आपको इन्हे खरीदते समय बहुत सी बातों का ध्यान रखना चाहिए। जैसे की वो आपकी फिटिंग की है या नहीं, रंग का भी रखें ध्यान, फैब्रिक को देखना न भूलें, आदि। इसके अलावा और भी बहुत सी बातें हैं जिनका ध्यान आपको रखना चाहिए लेकिन महिलाएं इसे लेकर थोड़ा हिचकती है और कई बार खुलकर दूकान पर जाकर नहीं बोलती है। जिसके कारण जो भी साइज आता है वो उसमे एडजस्ट हो जाती है, जो की गलत है इससे पैंटी लाइन पर रैशेस, और ब्रैस्ट का साइज खराब होता है।

यदि आप किसी दूकान पर जाकर नहीं लेना चाहती हैं तो आज कल ऑनलाइन हर तरह की हर रंग में ब्रा और पैंटी मिल जाती है, और साइज के सही न होने पर या फैब्रिक के पसंद न आने पर आप इसे आसानी से वापिस भी कर सकती है। और इसके लिए आप घर पर अपना माप लेकर आसानी से अपने लिए ब्रा पैंटी मंगवा सकती हैं। तो इसके लिए आपको चाहिए की आप जब भी ब्रा और पैंटी का चुनाव करें तो कुछ बातों का अच्छे से ध्यान रखें, आइये अब जानते हैं वो बातें कौन सी हैं।

ब्रा चुनते समय इन बातों का ध्यान रखें

परफेक्ट ब्रा न केवल महिला के ब्रैस्ट साइज को सही रखती है बल्कि इससे महिला की पर्सनैल्टी भी बेहतर लगती है। तो इसके लिए आप चाहिए की ब्रा से जुडी एक एक बात को जानने के बाद ही अपने लिए ब्रा का चुनाव करें। इसीलिए आज हम आपको बताने जा रहें हैं की ब्रा चुनते समय आपको किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

साइज का रखें ध्यान

ब्रा का चुनाव करने से पहले आपको अपने ब्रेस्ट साइज का अच्छे से पता होना चाहिए। ताकि आप अपने लिए एक बेहतर और फिट ब्रा का चुनाव कर सकें, उसके बाद यदि आपको अपने ब्रेस्ट साइज का पता नहीं है तो घर पर ही इंचीटेप की मदद से अपना ब्रेस्ट साइज पता करें और उसके बाद ब्रा खरीदें, ताकि आपकी फिटिंग की ब्रा आ सके।

ब्रा टाइप कौन सा चाहिए

ब्रा टाइप का मतलब होता है की आपको कौन सी ब्रा चाहिए इसका भी आपको पता होना चाहिए जैसे की आपको नर्सिंग ब्रा चाहिए, पैडेड ब्रा चाहिए, स्पोर्ट ब्रा, पुश अप, आदि कौन सी ब्रा चाहिए ताकि उसी के अनुसार आप अपने लिए ब्रा खरीद सकें।

फैब्रिक का भी पता होना चाहिए

ब्रा केवल अलग अलग डिज़ाइन की नहीं आती है बल्कि आप अलग अलग फैब्रिक में भी ब्रा खरीद सकते हैं ऐसे में आपको कॉटन की ब्रा चाहिए या सिल्क की या कोई और अन्य जैसे की होज़री आदि उसके बाद ही आपको ब्रा का चुनाव करना चाहिए।

कप साइज भी है जरुरी

Bra cup size
ब्रा का चुनाव

ब्रा के साइज के साथ आपको अपने कप साइज का भी पता होना चाहिए, जैसे की आपको ऐसी ब्रा का चुनाव नहीं करना चाहिए जिसमे से आपकी ब्रेस्ट थोड़ी सी भी साइड से बाहर निकले। यदि ऐसा होता है तो वो आपके साइज की ब्रा नहीं होती है। ऐसे में आपको अपने कप साइज का भी पता होना चाहिए की आपका कप साइज क्या है।

लूज़ ब्रा न लें

यदि आप कोई ब्रा खरीदती हैं जिसके स्ट्रैप को एडजस्ट करने के बाद भी वो गिर जाते हैं तो इसका मतलब होता है की वो ब्रा आपको लूज़ है। ऐसे में इस तरह की ब्रा आपको परेशान कर सकती है। इसीलिए ब्रा स्ट्रैप को न तो अधिक टाइट ख़रीदे और न ही अधिक लूज़।

सांस लेने में न हो परेशानी

यदि आप ऐसी किसी ब्रा को चुनती है जो की आपको लग रहा है सही है लेकिन उसमे आपको साने लेने में परेशानी हो रही है, उससे आपकी स्किन पर निशान पड़ रहे होते हैं। तो ऐसे में वो ब्रा आपके साइज की नहीं होती है बल्कि आपको टाइट होती है इसीलिए आपको ऐसी ब्रा भी नहीं पहननी चाहिए।

ब्रा पहन कर देखें

यदि आप ब्रा घर पर लाते हैं या मंगवाते हैं तो उसके बाद आपको पहन कर उसे चेक करना चाहिए, जैसे की झुककर व् मूड कर देखना चाहिए की कहीं ब्रा से आपके ब्रेस्ट बाहर की तरफ तो नहीं आ रहे हैं, यदि नहीं तो वो आपके साइज की ब्रा है नहीं तो आपको उसे चेंज करना चाहिए।

पैंटी का चुनाव करते समय इन बातों का ध्यान रखें

Penty
पैंटी का चुनाव करते हुए इन बातों का ध्यान रखें

पैंटी भी महिलाओं की आम जरुरत होती है ऐसे में आपको ऐसी पैंटी का चुनाव करना चाहिए जो आपके लिए सही हो और जिसे पहनने के बाद आप आरामदायक महसूस करें। और आज कल बाजार में अलग अलग तरह की कपडे और डिज़ाइन में पैंटी मिल जाती है, तो आइये अब जानते हैं की पैंटी का चुनाव करते समय आपको किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए

साइज का रखें ध्यान

पैंटी के तीन साइज आते हैं एक छोटा, बड़ा और बीच का ऐसे में आपको अपने साइज के अनुसार देखना चाहिए की आपको कौन सी पैंटी अच्छे से फिट आएगी। और आप किस्मे आरामदायक महसूस करती है, क्योंकि आपको ऐसी पैंटी का चुनाव करना चाहिए जिसमे आप हर एक काम को करते हुए आरामदायक महसूस करें।

रंग का रखें ध्यान

जितना हो सकें आपको पैंटी भी उसी रंग की पहननी चाहिए जिस रंग के आप कपडे पहनती है, ऐसे में यदि आप अलग रंग के कपडे और पैंटी पहनती है तो कई बार पैंटी का रंग दीखता है, जो की शर्म भरा हो सकता है ऐसे में आपको पैंटी का चुनाव करते हुए पैंटी के कलर का अच्छे से ध्यान रखना चाहिए।

पैंटी के कपडे का भी रखें ध्यान

पैंटी खरीदते समय आपको पैंटी के कपडे का भी ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि हर फैब्रिक में आज कल पैंटी मिल जाती है। लेकिन कॉटन की पैंटी महिलाओं के लिए सबसे आरामदायक होती है और इसे पहनने से महिलाओं को किसी तरह की परेशानी भी नहीं होती है।

तो यह हैं कुछ खास टिप्स जिनका ध्यान आपको पैंटी व् ब्रा का चुनाव करते समय रखना चाहिए। क्योंकि यदि आप इन टिप्स का ध्यान रखती है तो ऐसा करने से आप अपने लिए एक बेहतर और फिट साथ ही आपको आरामदायक महसूस करवाने वाली ब्रा पैंटी का चुनाव कर सकती हैं।

[Total: 4    Average: 3/5]