Ultimate magazine theme for WordPress.

बिना नेल रिमूवर के नेल पेंट कैसे हटाएं?

how to remove nail paint, how to remove nail polish without nail remover, tips to remover nail paint without nail paint remover, नेल पॉलिश हटाने के आसान तरीके, बिना नेल रिमूवर के नेल पेंट कैसे हटाएं, नेल पेंट हटाने के घरेलू तरीके, नेल पॉलिश हटायें, बिना नेल रिमूवर के नेल पॉलिश कैसे हटाएं

0

लंबे नाख़ून रखना हर लड़की की पसंद होते है, क्योंकि नाखून न केवल उनके व्यक्तित्व पर सकारात्मक प्रभाव डालते है, बल्कि उनके हाथों की सुंदरता को भी बढ़ाते है। इसके अलावा उन पर लगाई जाने वाली नेल पेंट भी नाखूनों को नई चमक प्रदान करती है। लेकिन कई बार होता है जब अचानक से किसी मीटिंग के लिए बाहर जाना पड़ जाता है। ऐसे में खुद को सिर से लेकर पैर तक परफेक्ट लुक देना बहुत जरूरी होता है। लेकिन इस स्थिति में आपके नाखूनों की आधी और छूटती हुए नेल पेंट पुरे लुक को खराब कर सकती है। और टेंशन तो तब होती है जब आपको पता चले की नेल रिमूवर भी खत्म हो चुका है।

ऐसे में करें तो क्या? क्योंकि नेल रिमूवर भी खत्म हो चुका है और उस अधूरी नेल पेंट को लगाकर मीटिंग में जाना संभव नहीं! अरे-अरे ! परेशान होने की आवशयकता नहीं है, क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे सरल उपाय बताने जा रहे है जिनकी मदद से बिना नेल पेंट रिमूवर के भी नेल पेंट को छुड़ाया जा सकता है।

बिना नेल रिमूवर के नेल पेंट हटाने के तरीके :-

1. टूथपेस्ट :

इसके लिए किसी पुराने टूथब्रश (जिसका कोई इस्तेमाल नहीं करता हो) की मदद से नेल पेंट लगे नाखूनों पर थोडा सा टूथपेस्ट लगाएं। कुछ देर रखने के बाद इसे साफ़ कर लें। ऐसा सभी नेल्स के साथ करें। नेल पेंट अपने आप साफ़ हो जाएगी। दरअसल टूथपेस्ट में एथिलासिटेट पाया जाता है, जो नेल पॉलिश रिमूवर में भी मौजूद होता है। इसलिए टूथपेस्ट भी नेल पॉलिश हटाने के लिए प्रयोग में लाया जा सकता है।

2. डियोड्रेंट :

इस उपाय का इस्तेमाल करने के लिए आप अपने नाखूनों पर थोडा सा डियोड्रेंट स्प्रे करें। और उसे रुई से रगड़ें। हां, इसमें थोडा अधिक मेहनत और समय लग सकता है लेकिन नेल पेंट साफ़ हो जाएगी।

3. हेयर स्प्रे :

शायद आप नहीं जानती, लेकिन आपके बालों को बेहतर बनाने के लिए यूज किया जाने वाला हेयर स्प्रे भी नेल पेंट हटाने में आपकी मदद कर सकता है। इसके लिए नाखूनों पर थोडा सा हेयर स्प्रे डालें और उसे तुरंत रुई से साफ़ कर लें। ध्यान रखें, रुई को हटाने में जरा भी देर की तो रुई नाखूनों से चिपक जाएगी।

4. परफ्यूम :

डियोड्रेंट भी तरह परफ्यूम का इस्तेमाल करके भी नेल पेंट हटाई जा सकती है। क्योंकी इसमें में नेल पेंट रिमूवर में पाए जाने वाले रसायन पाए जाते है। इसके लिए टिश्यू पेपर पर थोडा सा परफ्यूम छिडकें और टिश्यू पेपर को अपने नाखूनों पर रगड़ें। नेल पेंट साफ हो जाएगी।

5. हैंड सैनिटाइज़र :

सुनने में थोडा अटपटा है लेकिन ये उपाय वाकई काफी कारगर है इसकी मदद से नाखूनों पर लग्की नेल पेंट को आसानी से छुड़ाया जा सकता है। इसके लिए थोड़ी सी रुई में हैंड सैनिटाइज़र लगायें। और रुई को तब तक नाखूनों पर रगड़ते रहें जब तक नेल पेंट पूरी तरह हट न जाए।

6. टॉप कोट :

नेल पेंट हटाने के लिए आप नेल पेंट या ट्रांसपेरेंट नेल पेंट का भी इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए टॉप कोट या ट्रांसपेरेंट नेल पेंट को अपने नाखूनों पर लगायें और रुई की मदद से उसे तुरंत हटा दें। ऐसा कोट के गीला रहने पर करें अन्यथा नेल पेंट हटाने में परेशानी होगी। इस उपाय की मदद से कुछ ही मिनटों में नेल पेंट साफ़ हो जाएगी।

तो, ये थे कुछ उपाय जिनकी मदद से घर बैठे बिना नेल पेंट रिमूवर के भी नेल पेंट हटाई जा सकती है।