लड़का पैदा होने के लिए कब सम्बन्ध बनाना चाहिए

0

लड़का पैदा होने के लिए कब सम्बन्ध बनाना चाहिए, लड़का पैदा कैसे हो, गर्भ में लड़का हो इसके लिए टिप्स, लड़के को जन्म देने के लिए सम्बन्ध बनाते हुए किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए

पुरुष के शुक्राणु में क्रोमोज़ोम दो तरह के होते है एक x और एक y, और महिला में दोनों x होते हैं, जब महिला और पुरुष सम्बन्ध बनाते हैं तो यदि xx मिलता है तो लड़की पैदा होती है, और जब x y मिलता है तो लड़का पैदा होता है। और यदि कोई कपल चाहता है की उन्हें लड़का पैदा हो तो इसके लिए उन्हें महिला के प्रेग्नेंट होने से छह महीने पहले ही तैयारी शुरू कर देनी चाहिए, जैसे की पोषक तत्वों का सेवन आदि करना चाहिए जिससे शुक्राणु की गुणवत्ता को बढ़ाने में मदद मिल सके। साथ ही उन्हें सम्बन्ध बनाते हुए बहुत सी बातों का ध्यान भी रखना चाहिए, तो आइये आज हम आपको सम्बन्ध बनाते हुए महिला और पुरुष को किन बातों का ध्यान रखना चाहिए की उन्हें लड़का हो।

पीरियड्स के बाद कौन से दिन बनाएं सम्बन्ध

लड़का पैदा करने वाले शुक्राणु बहुत तेजी से गर्भ में जाते हैं, लेकिन बहुत ज्यादा समय तक जीवित नहीं रह पाते हैं। ऐसे में आपको पीरियड्स के शुरू होने की तारीख से लेकर ग्यारह दिन तक सम्बन्ध नहीं बनाना चाहिए। और बाहरवें दिन से सम्बन्ध बनाना चाहिए। इसका यह फायदा होता है की इससे पुरुष के शुक्राणु ज्यादा निकलते हैं जिससे महिला के गर्भवती होने के चांस बढ़ने के साथ लड़का होने के चांस भी बढ़ जाते हैं। और एक बार से ज्यादा सम्बन्ध बनाने चाहिए। जिससे y शुक्राणु को लाभ मिलता है, और x y मिलकर लड़के का निर्माण करते हैं।

रात में बनाएं सम्बन्ध

यदि आप एक लड़के को जन्म देना चाहते हैं तो इसके लिए आप चाहिए की आप दिन में सम्बन्ध बनाएं बल्कि रात के समय सम्बन्ध बनाएं ऐसा करने से गर्भ में लड़का होने के चांस बढ़ जाते हैं।

महिला हो पहले संतुष्ट

सम्बन्ध बनाने के दौरान यदि महिला पुरुष से पहले संतुष्ट हो जाती है, तो यह लड़का पैदा करने वाले शुक्राणु के लिए बहुत बेहतर होता है। इसीलिए यदि आप चाहते हैं की आपको एक लड़का पैदा हो तो इसके लिए आपको सम्बन्ध बनाने से पहले महिला को पूरी तरह उत्तेजित करना चाहिए ताकि वो सम्बन्ध बनाने के दौरान जल्दी संतुष्ट हो सके। जिससे प्रेगनेंसी में लड़के होने के चांस को बढ़ाने में मदद मिल सके।

सम्बन्ध बनाने के बाद उठे नहीं

सम्बन्ध बनाने के बाद महिला और पुरुष को उसी पोजीशन में पांच से सात मिनट के लिए लेटे रहना चाहिए, और उसके बाद आराम से अलग होना चाहिए। साथ ही उसके बाद न तो महिला को यूरिन पास करने के लिए जाना चाहिए और न ही उल्टा होकर सोना चाहिए।

किस किस दिन बनाएं सम्बन्ध

शुक्ल पक्ष की छठी, आठवीं, दसवीं, बाहरवीं, चौहदवी, सोहलवीं, रात को एक बार से ज्यादा सम्बन्ध जरूर बनाना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो ऐसा करने से गर्भ में लड़के होने के चांस को बढ़ाने में मदद मिलती है।

पश्चिम की तरफ मुँह करके सोएं

सम्बन्ध बनाने के बाद यदि महिला पश्चिम की तरफ मुँह करके सोती है तो ऐसा करने से भी महिला के लड़के होने के चांस बढ़ते हैं।

तो यह हैं कुछ खास टिप्स जिनका ध्यान यदि आप सम्बन्ध बनाते हुए रखते हैं तो ऐसा करने से गर्भ में लड़के होने के चांस को बढ़ाने में मदद मिलती है। इसके अलावा सम्बन्ध बनाते हुए महिला और पुरुष दोनों को ही तनाव मुक्त रहना चाहिए, साथ ही दोनों को एक दूसरे का भरपूर साथ देना चाहिए।

[Total: 10    Average: 2.9/5]