Take a fresh look at your lifestyle.

आपकी आंखे बहुत कुछ कहती है!

0

आपकी आंखे भी बहुत कुछ कहती है :- व्यक्ति के शरीर का एक-एक अंग उसके जीवन और व्यक्तित्व में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. चाहे वो आपके हाथ हो या आपकी चाल. लेकिन इनके अलावा भी एक अंग ऐसा है जिसकी मदद से आपके व्यक्तिव की तो जानकारी मिलती ही है साथ ही आपके स्वाभाव का परिचय भी मिलता है. जी हां, हम बात कर रहे है आपकी आँखों की. जो आपके बारे में बहुत कुछ कह जाती है.

ऐसा भी कहा जाता है की इंसान की आंखे और उसका रंग देखकर भी उस व्यक्ति के जीवन से जुड़ी बहुत-सी बातों का पता लगाया जा सकता है. ये भी कहते है की आंखे हमारा आईना होती है. इसी प्रकार आँखों का रंग भी आपके व्यक्तिव के बारे में बहुत कुछ बयां करती है.

ये भी सत्य है की दो लोगो की आँखों का कलर भी एक जैसा नहीं हो सकता. किसी भी व्यक्ति की आँखों में झांककर भी आप सामने वाले व्यक्ति के इमोशन्स और मूड को जान सकते है. इसी प्रकार आपके मन में किस समय क्या चल रहा है इस बात का पता भी आपके आँखों से लगाया जा सकता है.

लेकिन सभी को इस बात की पूर्ण जानकारी नहीं होती इसीलिए आज हम आपको आँखों से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारिया देने जा रहे है. जिसके द्वारा आप भी अपने सामने वाले के मन के भाव को पता लगा सकते है. तो आईये जानते है क्या कहती है आपकी आँखे?

क्या कहती है आपकी आंखे ?brown-eyes

भूरी आँखों का व्यक्तित्व :-

कहते है जिन लोगों की आँखे भूरी यानि ब्राउन रंग की होती है, वे लोग बेहद चालक और शातिर होते है. इस तरह की आँखों वाले लोग यकीन और विश्वास करने योग्य नहीं होते. साथ ही ऐसे लोगों को हर बात में झूठ बोलना अच्छा लगता है.
इसके अलावा ये लोग बेहद स्मार्ट और आकर्षक भी होते है. इन लोगों की प्रवृति आत्मविश्वासी और रचनात्मक होती है. पर इनकी एक कमी होती है की इस तरह के लोग किसी भी व्यक्ति को आसानी से अपनी बात नहीं कहते है.

लाल आँखों वाले व्यक्तिओं का व्यक्तित्व :-

कहा जाता है जिन लोगों की आंखे लाल होती है, अर्थात जिन लोगों की आँखों में लालिमा रहती है वे तेज़ गुस्से वाले होते है. इस तरह के लोगों को बात-बात पर बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है. ये लोग क्रोधी, तेज-तरार्र और शूरवीर होते है. साथ ही इस तरह के लोग भविष्य में किसी उच्च या नायक के पद को हासिल करने की क्षमता रखते है.

क्या कहती है काली आंखे :-

इस तरह की आँखों वाले व्यक्ति बहुत कम होते है. लेकिन जिन लोगों की आंखे काली होती है उन पर आसानी से यकीन किया जा सकता है. मतलब यदि आप इस तरह की आँखों वाले इंसान से कोई बात शेयर करते है तो वे आपके राज को राज ही रखेंगे. लेकिन ये भी है की ऐसे लोग बहुत रहस्यमयी होते है. इन लोगों को किसी भी बात का पूर्वाभास हो जाता है. काली आँखों वाले लोग बहुत जिम्मेदार और भरोसेमंद होते है.eye

नीली आँखों वाले लोगों में होती है ये खासियत :-

इस तरह के आँखों वाले लोगों की बहुत कम संख्या देखने को मिलती है. लेकिन ऐसी आँखों वाले लोग attractive और तेज़ दिमाग वाले होते है. इसके अलावा ये लोग बहुत खुशमिज़ाज और बिंदास होते है. इसके साथ ही ये लोग बेहद शांत स्वभाव के होते है. ये लोग अपने रिश्तो में बहुत अधिक विश्वास रखते है. ये अक्सर अपने आसपास के माहौल को हल्का बनाये रखने की कोशिश करते है और सभी को खुश रखने वाले होते है. इनका स्वभाव भी दयालु किस्म का होता है.

क्या कहती है ग्रे आंखे :-

ग्रे आँखों वाले व्यक्ति दिल के बहुत साफ़ होते है. साथ ही ये लोग रोमांस में भी बेहद दिलचस्पी रखते है. ये लोग बेहद प्रभावशाली, सशक्त और विनम्र किस्म के होते है और इस तरह के लोगों को गुस्सा बहुत कम आता है. लेकिन ये बहुत ही जुनूनी होते है जिस बात को ठान लेते है उसे करके ही दम लेते है. अपनी विश्लेषणात्मक सोच और तार्किक क्षमता से ये लोग हमेशा अपने जीवन में सफलता पाते है.
इस तरह की आँखों वाले लोगों का स्वभाव भी थोड़ा शांत किस्म का होता है. ये अक्सर अपने आप में ही खोये रहते है लेकिन बहुत वफादार और सिंपल विचारधारा वाले होते है. ये लोग अंदर से भी बेहद स्ट्रांग होते है और खुद को किसी भी परिस्थिति में आसानी से संभाल लेते है. इनमे कुशल नेतृत्व करने का गुण भी होता है.

धुंधली आंखे वाले व्यक्ति कैसे होते है :-

इस तरह की आँखों वाले व्यक्ति जीवन में मौज मस्ती और रोमांच को अधिक पसन्द करते है. ये लोग खुद को किसी भी समय में आसानी से ढाल लेते है. लेकिन ये लोग एक जैसी जिंदगी जीने में विश्वास नहीं रखते और एक ही तरह की जिंदगी से बहुत जल्दी ऊब जाते है. परंतु ये भी सत्य है की ऐसी आँखों वाले लोग बहुत बहादुर होते है और किसी से नहीं डरते.green-eyes

हरी आंखे वाले व्यक्तिओं का व्यक्तिव कैसा होता है :-

कहते है जिन लोगों की आंखे हरे रंग की होती है वे बहुत बुद्धिमान और उत्साहित प्रकृति वाले होते है. ये लोग अपने हर काम को पुरे जोश और उत्साह के साथ करने में यकीन रखते है. लेकिन इनकी प्रवृति थोड़ी ईर्ष्यालु होती है. मतलब कुछ बातों को लेकर इनमें जलन और ईर्ष्या का भाव आ जाता है. लेकिन रिश्तो के मामले में ये थोड़े भावुक हो जाते है. दोस्तों के मामले में बहुत मजाकिया होते है और हंसा-हंसाकर आपका पेट दुखा देंगे. ये लोग जिंदगी को जिन्दादिली से जिन पसन्द करते है.

आँखों के रंग के अनुसार व्यक्ति का स्वभाव, आपकी आंखे भी बहुत कुछ कहती है, आँखों से पता चलता है व्यक्ति का स्वभाव और उसके मन की भावना, आँखों की भाषा

Leave A Reply

Your email address will not be published.