ब्रैस्ट को बढाने के उपाय

0

Breast Size Badhane ke Tarike

ब्रैस्ट को बढाने के उपाय, नेचुरली तरीके से ब्रैस्ट कैसे बढ़ाएं, breast badhane ki tips, chest badhane ke liye kya khaye, ब्रैस्ट बड़ा करने के तरीके, breast ko bada karne ke tips in hindi, breast badhane ke gharelu upay in hindi, breast badhane ke liye gharelu tips, स्तनों को बड़ा करने के उपाय, स्तन बड़ा करने के तरीके

ब्रेस्ट को महिलाओं के शरीर का सबसे आकर्षक और खुबसूरत अंग माना जाता है। जिसके सुन्दर होने से न केवल महिला सुन्दर दिखती है अपितु उसके नारीत्व में भी निखार आता है। इतना ही नहीं सुन्दर और सुडौल ब्रैस्ट आपको दूसरों से अलग और आकर्षक बनाने का भी काम करती है। लेकिन आजकल के बदलते समय में खान-पान से लेकर रहन-सहन तक सभी में बदलाव होने लगे है जिसका सीधा प्रभाव हमारे शरीर पर पड़ता है।ब्रैस्ट को बढाने के उपाय

ठीक तरह से खाना नहीं खाने के कारण शरीर को सभी जरुरी तत्व नहीं मिल पाते जिसके कारण शरीर के अंग पूर्ण तरह से विकास नहीं कर पाते। और इसी कारण आजकल की लड़कियों में यह समस्या बढती ही जा रही है। आज के समय में हर 10 में से 6 लड़कियां अपनी छोटी ब्रैस्ट को लेकर परेशान रहती है। ब्रेस्ट का छोटा होना या उनका सही तरीके से विकास नहीं हो पाना महिलाओं की आम परेशानियाँ है। जिसका कारण है आपके शरीर में मौजूद एस्ट्रोजन नामक हॉर्मोन। जी हां, ब्रैस्ट की साइज़ से लेकर आपके मेंस. तक सभी के लिए यह जिम्मेदार होता है।

इसकी कमी के कारण ब्रैस्ट का सही तरह से विकास नहीं हो पाता और वह सामान्य की तुलना में छोटी या अविकसित रह जाती है। ऐसे में बाजार में कई क्रेंस, दवाएं और आयल आदि है जो ब्रैस्ट को बढ़ाने का दावा करते है लेकिन वे सभी अपने कार्य को पूरा नहीं कर पाते। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे आसान और लाभकारी उपाय बताने जा रहे है जिनकी मदद से आपकी ब्रैस्ट साइज़ कुछ ही हफ़्तों में पहले से बेहतर होने लगेगी। और क्योंकि ये उपाय पूरी तरह प्राकृतिक और घरेलू है तो इनके इस्तेमाल में किसी तरह का साइड इफ़ेक्ट भी नहीं होगा। आइये जानते है छोटी ब्रैस्ट को कैसे बढ़ाएं!

ब्रैस्ट को बढाने के तरीके :-

छोटी ब्रैस्ट होने पर कपड़े शरीर पर ठीक तरह से टिक नहीं पाते जिसके कारण आप कभी भी अपनी मनपसंद ड्रेस या कपडे नहीं पहन पाती। लेकिन अब परेशान होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज हम आपको ब्रैस्ट साइज़ बढाने के घरेलू उपाय बता रहे है। जिसकी मदद से आप बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के अपनी ब्रैस्ट को बड़ा कर सकती है।

1. दूध और पपीता लें :

दूध के साथ पपीते का सेवन करने से छोटे स्तनों का आकार बड़ा होता है। लेकिन इसके सेवन के समय एक बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए की अधिक सेवन से दस्त लगने की समस्या हो सकती है। इसके अलावा प्रेग्नेंट महिला को कभी भी इस उपाय का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। क्योंकि पपीता उनकी सेहत के लिए ठीक नहीं।

2. सौंफ का सेवन करें :choti breast size

सौंफ का सेवन करने से भी छोटी ब्रैस्ट को बड़ा करने में मदद मिलती है। इसके लिए सौंफ को चबा चबाकर खाएं या आप चाहे तो इसका पाउडर बनाकर भी सेवन कर सकते है।

3. अलसी के बीज का प्रयोग करें :

ब्रैस्ट साइज़ को बढाने के लिए आप अलसी के बीजों का भी प्रयोग कर सकती है। इसके लिए अलसी के बीजों को चबा चबाकर खाएं या सलाद में इसे सम्मिलित करें। लेकिन एक बात ध्यान रखें प्रेगनेंसी के समय इसका सेवन करना अच्छा नहीं होता इसीलिए इस समय इसके सेवन से परहेज करें।

4. सोया युक्त प्रोडक्ट्स :

छोटे स्तनों से प्रेषण लड़कियां सोया युक्त उत्पादों का इस्तेमाल करके अपनी इस समस्या से छुटकारा पा सकती है। क्योंकि सोया शरीर में एस्ट्रोजन को बढाने में मदद करता है। इसके लिए सोया मिल्क या सोया बीन्स का सेवन करें। लेकिन इन्हें कैंसर के कारण के रूप में भी देखा जाता है इसलिए अधिक सेवन करने से बचें और इस्तेमाल करने से पूर्व एक बार डॉक्टर की सलाह अवश्य लें।

5. दूध और उससे बने उत्पाद :

दूध और दूध से बने सभी उत्पादों में फैट की अधिक मात्रा पाई जाती है जो स्तनों में फैट बढाने में भी मदद करते है। इसीलिए रोजाना दूध और उससे बनी चीजों का सेवन करें। इसके अलावा ऐसे खाद्य पदार्थों का सेवन करें जिनमे वसा की मात्रा अधिक पायी जाती है। इससे शरीर का वजन बढ़ता है। लेकिन इसके साथ साथ योग भी बहुत जरुरी है नहीं हो आप मोटी हो सकती है।

6. मेथी के बीज खाएं :

ब्रेस्ट को सही आकार देने के लिए आप मेथी के बीजों का भी सेवन कर सकती है। इसके लिए मेथी के बीजों का सेवन करें और इनका पेस्ट बनाकर अपनी ब्रैस्ट पर लगाएं और मसाज करें। लेकिन हां, गर्भवती महिलाओं को मेथी के बीजों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। ये उनके लिए हानिकारक हो सकता है।

7. मेथी के बीजों के आयल से ब्रैस्ट की मसाज करने से भी उनके आकार में फर्क आता है और वे बड़े हो जाते है।

मालिश करना भी है जरुरी :-breast-msaj

अगर आप भी अपनी ब्रैस्ट साइज़ को बढ़ाना चाहती है और सुन्दर सुडौल स्तन पाना चाहती है तो उसके लिए आपको प्रतिदिन 20 से 30 मिनट ब्रैस्ट की मसाज करनी होगी। इससे उनके आकार में जल्दी फर्क आता है। ऐसा करने से 1 ही महीने के भीतर फर्क महसूस होने लगेगा। क्योंकि मालिश करने से स्तनों में रक्त का प्रवाह बेहतर होता है जिससे सभी अविकसित होर्मोन्स विकसित होने लगते है और ब्रैस्ट साइज़ बेहतर होता है। मालिश के लिए आप अलसी, सरसों या जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकती है। वैसे आप चाहे तो सामान्य क्रीम की मदद से भी स्तनों की मालिश कर सकती है लेकिन मालिश हलके हाथों से ही करें।

ये तो हो गए कुछ घरेलू तरीके जिनकी मदद से आप ब्रैस्ट साइज़ को बड़ा कर सकती है। लेकिन इनके अलावा कुछ आसान टिप्स है जिनकी मदद से आप अपने स्तनों को वास्तविकता में तो बढ़ा नहीं ससकती लेकिन एक इल्यूजन दे सकती है जिससे आपकी ब्रैस्ट उभरी और बड़ी दिखाई देंगी। तो आइये उन टिप्स के बारे में भी जान लेते है।

ब्रैस्ट को बड़ा दिखाने की टिप्स :-

1. स्तनों को बड़ा दिखाने के लिए आप पैडेड ब्रा का इस्तेमाल कर सकती है। ब्रैस्ट को बड़ा दिखने का ये तरीका काफी आसान और अच्छा उपाय है। इन्हें आप किसी भी कॉस्मेटिक शॉप से खरीद सकती है।

2. ब्रैस्ट को बड़ा दिखाने के लिए नेकलाइंस का बहुत अहम् रोल होता है। जिसके लिए आप बड़े गले वाले टॉप पहनें। यानी ऐसे गले जिसमे लैस, चुन्नटे, कढाई या जड़ाऊ कार्य हो रखा हो। इसके अलावा ऐसी ज्वैलरी का चयन करें जो आपकी ब्रैस्ट से ध्यान भटकाने का काम करें।

3. इसके अलावा हाई नैकलाइंस वाले सूट भी पहन सकती है। ये आपकी गर्दन को छोटा दिखाने में मदद करती है। इसके अलावा अगर आप लो नैकलाइंस वाले गले पहनती है तो यह आपकी ब्रैस्ट को और अधिक छोटा दिखाने का काम करेगा।

4. ब्रैस्ट को बड़ा दिखाने के लिए आपको बोल्ड और चमकीले रंग व् प्रिंटेड टॉप पहनने चाहिए। ये ब्रैस्ट साइज़ से ध्यान हटाकर टॉप पर ध्यान आकर्षित करते है। जिससे लोगों का ध्यान आपके ब्रैस्ट साइज़ पर नहीं आपके टॉप पर जाएगा।

5. भले ही आपकी ब्रैस्ट साइज़ कम क्यों न हो, लेकिन अगर आप अपनी क्लीवेज को शो करना चाहती है तो इसके लिए आप मेकअप का सहारा ले सकती है। जी हां, फाउंडेशन की डार्क शेड्स से ब्रेस्ट को उभरा हुआ दिखाया जा सकता है। इसके लिए आप पार्लर या ब्यूटी एक्सपर्ट की मदद ले सकती है।

तो ये थी कुछ टिप्स और उपाय जिनकी मदद से आप अपनी छोटी ब्रैस्ट को बड़ा कर सकती है। लेकिन ध्यान रहे उपायों का प्रयोग सोच समझकर कर करें। अर्थात अगर आपको इनमे से किसी भी चीज से एलर्जी है तो उसका प्रयोग करने से बचें।

[Total: 0    Average: 0/5]