Take a fresh look at your lifestyle.

करवाचौथ को ऐसे बनाएं ख़ास

0

करवाचौथ का दिन भी किसी त्यौहार से कम नहीं होता है, क्योंकि इसके आने से पहले भी बाज़ारो में चहल पहल शुरू हो जाती है। और इस दिन हर जगह महिलाओ की चमक धमक ही नज़र आती है। करवाचौथ के दिन महिलाएं अपने पति की लम्बी उम्र के लिए निर्जला उपवास रखती हैं। और रात को चन्द्रमा को देखकर अपने पति के साथ इस व्रत को खोलती है। और यह त्यौहार भी पति पत्नी के बीच प्यार का प्रतिक है ऐसा कहा जाए तो गलत नहीं होगा। तो जब यह दिन पति पत्नी के प्यारा का प्रतिक है तो इसे खास बनाने के लिए भी कुछ न कुछ तो करना चाहिए। जैसे ही आप चाहे तो अपनी पत्नी के साथ उपवास रख सकते हैं, उन्हें कहीं बाहर पूजा के बाद डिनर करवाने ले जाएँ या फिर घर में ही उनके लिए कुछ ख़ास बनाएं, उपहार देना न भूलें, आदि ऐसी ही कुछ चीजें करके आप इस त्यौहार को ख़ास बना सकते हैं।

इन्हें भी पढ़ें:- करवाचौथ पर करें हल्का मेकअप और दिखें चाँद सा

करवाचौथ को ख़ास बनाने के टिप्स:-

अपनी पत्नी के साथ उपवास रखें:-

इस दिन को सबसे खास बनाने के लिए आप भी चाहे तो अपनी पत्नी के साथ उपवास रख सकते हैं। क्योंकि जब आप अपनी पत्नी के लिए उपवास रखेंगे तो उन्हें बहुत ख़ुशी मिलेगी और यदि आप उपवास नहीं रख सकते हैं। तो उन्हें छोटे छोटे लम्हो में उनका साथ निभाएं। जैसे की सरगी करने के लिए उनके साथ उठें, पूजा की थाली सजाने में उनकी मदद करें, बच्चों को संभालें, आदि। इससे भी उन्हें बहुत ख़ुशी मिलती है।

वाइफ के लिए कुछ स्पेशल प्लान करें:-

करवाचौथ के दिन रत को पूजा के बाद अपनी पत्नी के लिए कुछ स्पेशल प्लान करें, जैसे की उन्हें कैंडल लाइट डिनर पर ले जाएँ, या फिर उनके मनपसंद जगह में उन्हें खाना खिलाएं, उन्हें फूल दें, उनसे अपने प्यार का इजहार करें ऐसा करके भी आप अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं।

उपहार न भूलें:-

गिफ्ट आपके इस दिन को और भी ख़ास बना देता हैं इसीलिए करवाचौथ के दिन अपनी पत्नी को उपहार देना न भूलें। उपहार में आप अपनी पत्नी को कुछ गोल्ड, मेकअप किट अच्छी कंपनी की, फ़ोन, या अन्य कोई चीज जिनकी उन्हें जरुरत है वो दिला सकती हैं। और जैसे ही आप अपनी पत्नी को पूजा के बाद गिफ्ट देते हैं वैसे ही उन्हें चेहरे की चमक ही अलग हो जाती है।

इन्हें भी पढ़ें:- करवाचौथ 2017 चाँद निकलने का समय

उन्हें लिए अपने हाथों से खाना बनाए:-

हर परनि चाहती है की उसका पति उसके लिए खाना बनाएं तो करवाचौथ के दिन आप उनकी इस इच्छा को पूरा कर सकते हैं। यदि आप उनके लिए अपने हाथों से खाना बनाते हैं तो उन्हें बहुत ख़ुशी मिलती है। उसके बाद आप अपनी पत्नी को अपने हाथों से खाना परोसें, और साथ ही उन्हें खिलाएं भी फिर देखिएगा आपकी पत्नी के चेहरे पर कैसी मुस्कान आती है।

स्पेशल फील करवाएं:-

पत्नियां इस दिन अपने पति के लिए पूरा दिन निर्जल उपवास रखती है। ऐसे में पतियों को भी इन्हे खुश करने के लिए उन्हें स्पेशल फील करवाना चाहिए। जैसे की उन्हें किसी तरह का कोई काम नहीं करने देना चाहिए। उनसे अपने प्यार का इजहार करना चाहिए। उस दिन ऑफिस से छुट्टी ले सकते हैं और उनके हिस्से के सभी काम कर सकते हैं ऐसा करने से भी आप इस दिन को अपनी पत्नी के लिए स्पेशल बना सकते हैं।

अपने प्यार का इजहार करें:-

वैसे तो प्यार का इजहार आपको हर रोज करना चाहिए लेकिन करवाचौथ के दिन अपनी पत्नी को स्पेशल फील करवाने के लिए आपको अपने प्यार का इजहार उसी तरीके से करना चाहिए जिस तरह आपने उन्हें पहली बार प्रपोज़ किया था। या उन्हें और बिलकुल किसी रोमांटिक स्टाइल में प्रपोज़ करना चाहिए ऐसा करने से भी आप इस दिन को खास बना सकते है। क्योंकि किसी से भी आप अपने प्यारा का इजहार करते है तो उसके चेहरे की खुशी से ही आप पता लगा सकते है, और आपको अपनी बीवी के चेहरे पर भी ऐसी ही स्माइल देखने को मिलेगी।

तो ये हैं कुछ टिप्स जिनका इस्तेमाल करके आप इस दिन को स्पेशल बना सकते हैं। क्योंकि आप यदि एक कोशिश भी करते हैं तो आपकी पत्नी को इससे ख़ुशी मिलती है। और साथ ही आपके बीच प्यार को बढ़ाने में भी मदद मिलती है। और जब किसी रिश्ते में प्यार बढ़ता है तो उसकी उम्र भी लम्बी होती है, तो इस साल करवाचौथ को ख़ास बनाने के लिए इन टिप्स का इस्तेमाल जरूर करें।

इन्हें भी पढ़ें:- करवाचौथ की कथा, पूजा, सरगी, बया, और व्रत कैसे खोले

Leave A Reply

Your email address will not be published.