Lifestyle, Pregnancy, Health, Fitness, Gharelu Upay, Ayurveda, Beauty Tips Online News Magazine in Hindi

क्या एक बार सम्बन्ध बनाने से लड़की प्रेग्नेंट हो जाती है

0

क्या एक बार सम्बन्ध बनाने से लड़की प्रेग्नेंट हो जाती है, कितनी बार सम्बन्ध बनाने से होते हैं प्रेग्नेंट, प्रेगनेंसी के लिए टिप्स, क्या एक बार सम्बन्ध बनाने से गर्भ ठहर जाता है

ज्यादातर लोग ऐसा ही मानते है की लड़का और लड़की ने यदि एक बार सम्बन्ध बना लिए तो इसके कारण लड़की प्रेग्नेंट हो जाएगी। जो की बिल्कुल गलत सोच है क्योंकि प्रेगनेंसी होने के लिए बहुत सी चीजों का होना जरुरी होता है, जैसे की यदि आपने सम्बन्ध बना लिए लेकिन उस दौरान आपके प्रजनन अंग उतने उत्तेजित नहीं थे, या पुरुष के शुक्राणु अच्छे से निर्मित नहीं हुए तो प्रेगनेंसी होने के चांस न के बराबर होते हैं। प्रेगनेंसी होने के लिए सबसे जरुरी होता है की दोनों बेहतर ओर्गास्म को प्राप्त करें। एक रिसर्च के अनुसार एक महीने में कम से कम तेरह बार बेहतर सम्बन्ध बनाने से महिला के प्रेगनेंसी के चांस बढाए जा सकते है।

एक बार सम्बन्ध बनाने से भी हो सकते हैं प्रेग्नेंट

यदि महिला का ओवुलेशन पीरियड चल रहा है, और लड़का और लड़की के बीच बेहतर सम्बन्ध बने हैं, और निषेचन की क्रिया भी सफल हो गई है, तो एक सर्वे के अनुसार केवल पांच प्रतिशत लडकियां ही ऐसी होती है जो की पहली बार सम्बन्ध बनाने से ही प्रेग्नेंट हो जाती है। इसके अलावा ज्यादातर महिलाएं एक से ज्यादा बहार सम्बन्ध बनाने के बाद ही प्रेग्नेंट होती है। क्योंकि फर्टिलिटी बेहतर होना आसान बात नहीं होती है क्योंकि यह पूरी तरह से आपकी जीवनशैली, आपके स्वास्थ्य, और आपकी आदतों पर निर्भर करती है बेहतर फर्टिलिटी के लिए इन तीनो का बेहतर होना जरुरी होता है।

प्रेग्नेंट होने के कुछ आसान टिप्स

  • ओवुलेशन के दौरान बनाएं बेहतर और मज़ेदार सम्बन्ध।
  • उत्तेजना भी है जरुरी।
  • स्वास्थ्य रूप से भी हो पूरी तरह फिट।
  • सम्बन्ध बनाने के बाद न करें यूरिन पास और एक दम से न उठें।
  • नशे धूम्रपान की आदतों का करें त्याग।
  • एक दूसरे को करें स्पोर्ट ताकि सम्बन्ध बनें बेहतर।
  • सम्बन्ध बनाने के बाद न करें प्राइवेट पार्ट साफ़।

तो यह है की ऐसा हो सकता है की लड़का और लड़की के एक बार सम्बन्ध बनाने के बाद लड़की प्रेग्नेंट हो जाएँ लेकिन ऐसा बहुत कम चांस होता है। इसके अलावा यदि आप प्रेग्नेंट होना चाहती है तो आपको ऊपर दिए गए टिप्स का अच्छे से ध्यान रखना चाहिए।

Leave a comment