लड़का पैदा करने का गर्भधारण ऐसे होता है

लड़का पैदा करने का गर्भधारण ऐसे होता है
0

लड़का पैदा करने का गर्भधारण ऐसे होता है, लड़का पैदा करने के उपाय, बेटा पैदा करने के घरेलू टिप्स, लड़के को जन्म देना चाहती हैं तो अपनाएँ यह टिप्स, लड़का पैदा करने के घरेलू उपाय

गर्भवती महिला के लक्षणों को देखकर घर के बड़े अक्सर अंदाजा लगाते रहते हैं की गर्भ में पल रहा शिशु लड़का है या लड़की। लेकिन ज्यादातर लोग चाहते हैं की उनका बेटा खासकर जब बात पहले बच्चे की आती है। लेकिन इसका फैसला आप नहीं कर सकते हैं। यह तो क्रोमोसोम पर निर्भर करता है, की xx मिलते हैं या xy। क्या आप भी बच्चे की प्लानिंग कर रही हैं और चाहती है की आपको एक बेटा हो, तो लीजिये आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहें हैं जिन्हे ट्राई करने के बाद गर्भ में लड़का होने के चांस बढ़ जाते हैं तो आइये अब जानते हैं की वो टिप्स कौन से हैं।

लड़का कैसे पैदा होता है

पुरुष के शुक्राणु दो तरह के होते हैं जिन्हे की क्रोमोसोम के नाम से भी जाना जाता है एक होता है x क्रोमोसोम और y क्रोमोसोम, महिला में केवल दो x क्रोमोसोम ही होते हैं। सम्बन्ध बनाने के बाद जब पुरुष का x और महिला का x क्रोमोसोम मिलते हैं तो एक लड़की जन्म लेती है, जबकि यदि महिला का x और पुरुष का y क्रोमोसोम मिलते हैं तो महिला के गर्भ में पल रहा शिशु लड़का होता है।

लड़का पैदा करने के लिए ध्यान देने योग्य बातें

गर्भ में कौन सा शिशु है वो लड़का है या लड़की इसे आप निर्धारित नहीं कर सकते हैं लेकिन आप चाहे तो ट्राई जरूर कर सकते हैं। तो लीजिये आज हम आपके लिए ऐसे टिप्स लाएं हैं जिनकी मदद से लड़का पैदा करने के गर्भधारण के चांस बढ़ जाते हैं।

सम्बन्ध किस दिन बनाएं

पीरियड्स खत्म होने के चौथी, छठी, 8वीं, 10वीं, 12वीं, 14वीं और 16वीं रात को सम्बन्ध बनाने से लड़के के गर्भ में ठहरने के चांस बढ़ जाते हैं। इसके लिए जैसे की आपको रात को दस बजे पीरियड्स आये हैं तो अगले दिन दस बजे आपका एक दिन पूरा होगा ऐसे गिनने के बाद ही आप सम्बन्ध बनाएं साथ ही 5वीं, 7वीं, 9वीं, 11वीं, 13वीं तथा 15वीं रात सम्बन्ध बनाने से बचना चाहिए।

ज्यादा समय बिताएं पार्टनर के साथ

यदि आप लड़के की चाह रखते हैं तो चौथी, छठी, 8वीं, 10वीं, 12वीं, 14वीं और 16वीं रात को एक बार नहीं बल्कि दो से तीन बार आपको अपने पार्टनर के साथ सम्बन्ध बनाना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से x और y क्रोमोमसोम के मिलने के चांस बढ़ जाते हैं, जिससे गर्भ में लड़का होने के चांस बढ़ जाते हैं।

ऐसे बनाएं सम्बन्ध

सम्बन्ध बनाते समय पुरुष को ऐसे पोजीशन को ट्राई करना चाहिए जिसमे शुक्राणु सीधा गर्भाशय की दीवार पर जाएँ, ताकि x और y क्रोमोमसोम के मिलने के चांस बढ़ सकें। साथ ही दोनों संतुष्ट भी हो, इसके लिए महिला के साथ पीछे से सम्बन्ध बनाना सबसे बेहतरीन तरीका होता है।

तनाव न लें

लड़के की चाहत रखने वाले कपल को सम्बन्ध बनाते समय या वैसे भी तनाव नहीं लेना चाहिए, इससे शुक्राणु की गुणवत्ता पर बुरा असर पड़ता है, जिसके कारण आपकी समस्या बढ़ सकती है। ऐसे में यदि आप लड़के की चाह रखते हैं तो आपको और आपके पार्टनर को तनावमुक्त रहना चाहिए।

चाय पीएं

यदि आप अपने पार्टनर से सम्बन्ध बनाना चाहते हैं और चाहते हैं की उससे उसके गर्भ में एक लड़का हो तो सम्बन्ध बनाने से आधा घंटा पहले एक कप तेज चाय या कॉफ़ी का सेवन करें। ऐसा करने से शुक्राणुओं की गति तेज हो जाती है। और उनके लम्बे समय तक जिन्दा रहने की क्षमता बरकरार रहती है।

तो यह हैं कुछ खास तरीके जिनका इस्तेमाल यदि आप करते हैं तो ऐसा करने से गर्भ में लड़का होने के चांस बढ़ जाते हैं। इसके अलावा महिला और पुरुष को अपने खान पान का भी बेहतर तरीके से ध्यान रखना पड़ता है, ताकि उन्हें स्वस्थ रहने में मदद मिल सके, और साथ ही शुक्राणु की गुणवत्ता भी बेहतर हो।

यूट्यूब विडिओ –

लड़का पैदा करने के लिए क्या करें? लड़का पैदा करने की टिप्स।