Take a fresh look at your lifestyle.

ब्रा खरीदने से पहले की जरुरी जानकारियां

0

How To Buy Perfect Bra?

ब्रा खरीदने से पहले की जरुरी जानकारियां, How to buy perfect bra, महिलाएं ब्रा की खरीदारी के समय रखें इन बातों का ध्यान, ब्रा की शोपिंग, सही ब्रा का चुनाव कैसे करें, Tips to purchase perfect bra, Hindi tips to purchase right size bra, लड़कियां अपने लिए सही ब्रा का चुनाव कैसे करें

हम में से अधिकतर महिलाएं अपने अंडर गारमेंट्स की खरीदारी करने में बहुत झिझकती है। जिसमे पैंटी को लेकर तो फिर भी सब नार्मल रहता है लेकिन जब बात ब्रा खरीदने की आती है तो सभी झिझकने लगती है। जिसके कारण कई बार वे गलत ब्रा का चुनाव कर बैठती है। एक सर्वे में पाया गया की लगभग 90 फीसदी लड़कियां गलत साइज की ब्रा पहनती है। क्योंकि शायद उन्हें पता ही नहीं होता की उनके लिए कौन से साइज और आकार की ब्रा सही रहेगी?

जिस प्रकार कपडे खरीदते समय आप फिटिंग का खास ख्याल रखती है उसी प्रकार ब्रा खरीदते समय में उसकी फिटिंग का ध्यान रखना चाहिए। इसीलिए तो जब भी आप ब्रा खरीदने जाती है तो आपको दुकानदार कई ऑप्शंस देते है। लेकिन कई बार हजारों विकल्प होने के बावजूद भी महिलायें गलत ब्रा का चुनाव करती है। क्योंकि वे ब्रा खरीदने के सही नियम नहीं जानती और न चाहते हुए भी गलत और महंगी ब्रा खरीद लेती है।perfect bra shape

महिलाएं सोचती है की सही ब्रा खरीदने में काफी समय लगता है जबकि ऐसा नहीं है सही फिटिंग और नाप की ब्रा खरीदने कोई मुश्किल काम नहीं है। हां, इसमें थोड़ा समय अवश्य लग सकता है लेकिन अगर आप ध्यान दें तो कभी भी गलत ब्रा का चयन नहीं करेंगी। यहाँ हम आपको सही ब्रा खरीदने के कुछ टिप्स देने जा रहे है जिनकी मदद से आप कभी भी ब्रा खरीदने में गलती नहीं करेंगी।

कैसी हो आपकी ब्रा?ब्रा खरीदने से पहले की जरुरी जानकारियां

ब्रा की खरीदारी करने जाने से पूर्व आपको यह जान लेना जरूरी है की आप किस तरह की ब्रा चुनना चाहती है। आजकल बाजार में कई स्टाइल और फैब्रिक की ब्रा उपलब्ध है। जिनमे से आपको अपनी जरूरत के हिसाब से ब्रा का चयन करना है। अगर आप छोटे स्तनों को बड़ा दिखाना चाहती है तो पैडेड ब्रा आपके लिए सही ऑप्शन है जबकि एक्स्ट्रा सुपूर्त के लिए अंडर वायर ब्रा का चयन बेहतर होगा। इसके अलावा अगर आप व्यायाम एक्सरसाइज, जिम आदि जैसी गतिविधियों के लिए ब्रा खरीद रही है तो स्पोर्ट्स ब्रा सही विकल्प होगा।

सही जगह से खरीदे अपनी ब्रा :-

ब्रा जैसे गारमेंट्स को कभी भी ऑनलाइन नहीं खरीदना चाहिए। इसके लिए बेहतर यही होगा की आप इस तरह के गारमेंट्स के लिए बनाई गयी विशेष दुकानों से स्वयं जाकर ही खरीदें। और अगर संभव हो तो ट्राई करके भी देखें। इसके अतिरिक्त अगर आप किसी ब्रा के ब्रांड, साइज और प्रकार के बारे में पूरी तरह निश्चिन्त है तो आप इसे ऑनलाइन खरीद सकती है।

खुद के कम्फर्ट का भी रखें ध्यान :-bra mistakes

बहुत सी महिलाएं इस बारे में नहीं जानती लेकिन आपके इनरवियर आपके सेहत में महत्वपूर्ण योगदान प्रदान करते है। इसीलिए हमेशा ऐसी ब्रा पहननी चाहिए जिसमे आप आसानी से साँस लें सके। क्योंकि अगर आप बहुत अधिक टाइट या कसी हुई ब्रा पहन रही है तो जाहिर है आपको साँस लेने में दिक्कत होगी और छाती में दर्द की संभावना भी बनी रहेगी। इसीलिए इस टिप को भी ध्यान में रखें।

स्तनों पर परफेक्ट तरीके से सेट हो :-

आपको हमेशा ऐसी ब्रा खरीदनी चाहिए जिसके कप में से आपके स्तन बाहर निकले हुए न दिखें। ऐसा अक्सर छोटे साइज या बहुत बड़े साइज की ब्रा खरीदने के कारण होता है इसलिए कप साइज का ध्यान रखें।

ब्रा सरके नहीं :-

ब्रा खरीदते समय इस बात का विशेष ध्यान रखें की आपकी ब्रा आसानी से सरके नहीं। अर्थात अगर आपके कंधे की स्ट्रिप्स गिर रही है तो उन्हें एडजस्ट कर लें। अगर इससे भी ब्रा टाइट नहीं होती है तो हो सकता है आपकी ब्रा लूज हो।

झुककर देखें :-

ब्रा के साइज को चेक करने के लिए आप इस तरीके का भी इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए आप आगे की ओर झुककर देखें की आपके स्तन बाहर की ओर तो नहीं निकल रहे? अगर ऐसा है, तो समझ लें की ये ब्रा आपके लिए ठीक नहीं है।

दो उंगल का रूल :-

जब भी आप ब्रा पहनकर देखें, तो ध्यान रखें की आपकी ब्रा स्ट्रिप्स और ब्रा बैंड के नीचे से आपकी 2 उंगलियां आसानी से अंदर चली जाएं। इससे आप लंबे समय तक बिना किसी परेशानी के कम्फर्टेबल रह पाएंगी।

इन बातों का भी ध्यान रखें :-

इसके साथ ही आप दाएं बाएं मुड़कर देखें की आपकी ब्रा अपनी जगह पर बनी रहती है या नहीं? अगर ब्रा स्थिर नहीं रहती है तो उस ब्रा को नहीं खरीदें। इसके अलावा आप अपनी ब्रा के बैंड साइज और कप साइज का भी ध्यान रखें। और ब्रा खरीदने से पहले अपनी ब्रैस्ट साइज जरूर चेक कर लें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.