Take a fresh look at your lifestyle.

एक से दो सप्ताह की प्रेगनेंसी का अबॉर्शन कैसे करे?

1 Week pregnancy abortion, 2 week pregnancy abortion, Ghar par abortion karne ke tarike, best way to abortion within 1 month.

0

1 Week Abortion Tips in Hindi: प्रेगनेंसी होना अच्छी बात है और बुरी बात भी, ऐसा मैं इसलिए कह रही हु, किसी की जिंदगी में खुशियाँ आ जाती है जब रिपोर्ट पॉजिटिव होता है। पर किसी और के लिए सिर पर पहाड़ टूट पड़ता है। जब आप बच्चा प्लान कर रहीं है और आपकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो आपके जिंदगी में खुशियाँ आती है। और जब आपको बच्चा नहीं चाहिए या आप उस लायक नहीं है की आपको बच्चा हो तो मुसीबत आती है।

एबॉर्शन की जरुरत क्यों होती है?

abortion problem 2

एबॉर्शन की जरुरत तब होती है जब आपको बच्चा नहीं चाहिए यानी की आपकी फॅमिली प्लानिंग हो चुकी है। दुसरा वो होता है जिनको जल्दबाजी नहीं है, और  अभी अभी शादी हुई है। तीसरा जो समाज की नजर में ठीक नहीं है, आप समझ गयी होंगी। डर सबसे ज्यादा तीसरी केस में होता है, आप खुलकर किसी से बात भी नहीं कर सकतीं है। आप किसी को बता भी नहीं सकती हैं। और आप रख भी नहीं सकती है। अगर आप किसी छोटे शहर या गाँव से आते है तब तो और भी मुश्किल होती है।
मुसीबत को दूर करना ही जिंदगी का नेक्स्ट लेवल होता है। इसलिए तनाव से बाहर निकल कर समस्या का निदान करना बहूत जरुरी होता है।

१. चेक करें की प्रेगनेंसी पॉजिटिव है?

How to check one or two week pregnancy? कई बार ऐसा होता है चार पांच दिन मेंस आगे पीछे हो जाता है। और अगर आप बुखार से हो या आपको बहूत कमजोरी हुई हो, या पिछले एक एक दो महीने पहले एबॉर्शन करवाया हो तो हो सकता है। मेंस और भी ज्यादा दिन लग सकता है। घबराएँ नहीं, हिम्मत से काम लें।

gharelu kit
मार्किट से (किसी भी मेडिकल स्टोर से) प्रेगनेंसी टेस्ट करने की किट लायें, सुबह सुबह का पहला पेसाब निर्देशानुसार चेक करें, ये किट आपको १०० रूपये के अन्दर अन्दर आ जाता है।

२. प्रेगनेंसी पॉजिटिव हो तो अबॉर्शन कैसे करे?

आप इन्टरनेट पर चाहे कितना भी कुछ पढ़ें घरेलु नुस्खे (Gharulu Nuskhe for 1 Week Pregnancy) पर शायद एबॉर्शन नहीं होगा, नुस्खे से सिर्फ पांच परसेंट ही चांस है की एबॉर्शन हो जाये। पर नुस्खे आजमाते आजमाते कही ऐसा ना हो की कुछ दिन या सप्ताह और ज्यादा हो जाये और आप ज्यादा मुस्किल में पड़ जाएँ। इसलिए जल्द ही कदम उठायें। आप किसी डॉक्टर से मिलें, आपको यहाँ डर और शर्म छोडनी पड़ेगी। डर और शर्म से परेशानी और बढ़ेगी, इसलिए आप सबसे पहले समस्या का निदान ढूंढें। अगर एक से दो सप्ताह का है या ज्यादा से ज्यादा एक महीने का है तब भी ज्यादा डर नहीं है। आराम से मेंस के साथ ही एबॉर्शन हो जायेगा। अगर आप डॉक्टर से किसी कारणबस नहीं मिल सकती हैं तो दुसरा उपाय है, किसी अच्छे मेडिकल से पिल्स ले सकते हैं। पर ये रिस्क होगा। समस्या हो सकती है। इसपर अपना विवेक इस्तेमाल करें। मैं कभी ये सलाह नहीं दूंगी।

३. अबॉर्शन के बाद कितने दिन में नार्मल होंगे?

After Abortion Problem? अगर कम दिन की प्रेगनेंसी है तो ज्यादा मुस्किल नहीं होगा। मेंस होना स्टार्ट होगा और फिर क्लीन हो जायेगा। थोड़ी कमजोरी हो सकती है। और हो सकता है मेंस ज्यादा दिन तक हो और बाद में कुछ दिन और महीने रेगुलर ना हो आगे पीछे हो। आप फिर से जल्द ही नार्मल हो सकती हैं।

ऊपर दिए गए कुछ टिप्स हैं जिससे आप कुछ सप्ताह की प्रेगनेंसी का एबॉर्शन कर सकती हैं, पर ध्यान रहे अगर ज्यादा दिन का है तो किसी भी हाल में आप पिल्स से नहीं करें। आप डॉक्टर के निर्देशानुर ही काम करें।

अगर आपकी कुछ सुझाव है तो जरुर कमेंट में लिखने हम, आपके ईमेल को प्रकाशित नहीं करे है, ये गोपनीय रहता है, आप चाहे तो अपना नाम कुछ और लिख सकती हैं।

आपको ये सुझाब कैसा लगा जरुर बताएं।

1 week abortion tips, 2 week abortion tips, 3 week abortion tips, unmarried girl abortion tips, tips for abortion easy way, abortion without doctor, abortion at home, safe abortion tips, abortion problem and solution, 1 month abortion tips without medical or doctor

Leave A Reply

Your email address will not be published.