Lifestyle, Pregnancy, Health, Fitness, Gharelu Upay, Ayurveda, Beauty Tips Online News Magazine in Hindi

शादी में दुल्हनों को ये गलितयां नहीं करनी चाहिए

0

शादी के दिन दुल्हन ये गलती न करें, दुल्हन बनने जा रही है ये भूलकर भी न करें, दुल्हन जरूर रखे इन बातों का ध्यान, शादी में दुल्हन इन चीजों को न करें अनदेखा, अपनी शादी के दिन इन गलतियों को करने से बचें, शादी के दिन ये न करें, शादी वाले दिन अच्छा दिखना ह तो ये गलितयां न करें, दुल्हन, शादी के दिन, ब्राइडल टिप्स, ब्राइडल केयर टिप्स, शादी वाले दिन क्या करें क्या न करें, शादी वाले दिन के लिए टिप्स, दुल्हनों के लिए टिप्स, दुल्हन के लिए स्पेशल टिप्स

शादी हर लड़की के लिए बेहद खास दिन होता है इसीलिए वे इस दिन के लिए बहुत सी तैयारियां करती है। शायद ही कोई ऐसी दुल्हन होगी जो अपनी शादी के दिन सबसे खूबसूरत नहीं दिखना चाहेगी। वे सभी चाहती है की उस दिन वे इतनी सुन्दर दिखे की वेन्यू में आते है सबकी आँखे सर से लेकर पैर तक उसे स्कैन करने लग जाए।

लेकिन कुछ महिलाएं होती है जो दुल्हन को देखते है गॉसिप करना शुरू कर देती है। कितनी भाग्यशाली है ये लड़की, दुल्हन के कपडे तो देखो, अरे इसके बल तो गधे की पंच की तरह लग रहे और न जाने क्या-क्या? कोई भी हो दुल्हनों को अपनी शादी के बीच ऐसी कमैंट्स सुनने को मिल ही जाती है।

लेकिन अगर आप अपनी इस ख़ास दिन को और ख़ास बनाना चाहती है और अपनी लुक से सबको आश्चर्यचकित करना चाहती है तो आपको कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना होगा। जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है। आज हम बताएँगे की दुल्हनों को अपनी शादी में कौनसी गलतियां नहीं करनी चाहिए।

इसे भी पढ़े : दुल्हन के लिए शादी से 1 महीने पहले के लिए टिप्स!

शादी के दिन लड़कियां ये गलतियां न करें :-

जरुरी चीजें न भूलें :

शादी के समय अक्सर ये परिस्थिति आ ही जाती है। दुल्हन अपना जरुरी सामान भूलकर बाकि सभी चीजें रख लेती है। जबकि आप ऐसा न करें केवल उन्ही चीजों को रखें जो आपके लिए जरुरी है।

टाइम मैनजमेंट :

अपनी शादी के लिए लड़कियां खरीदारी बहुत पहले से ही शुरू कर देती है। लेकिन सबसे अधिक समय उन्हें अपना लेहंगा चुनने में लगता है। उसके बाद उनकी स्टिचिंग और उनके डिजाइनिंग में भी काफी समय जाता है। हमेशा ध्यान रखे अधिकतर स्टोर्स लहंगे को रेडी करने में कम से कम 3 महीने का समय लेते है अगर उसमे ज्यादा वर्क हुआ तो अधिक समय भी लग सकता है। इसीलिए अपनी डिजाइनर को पूरा समय दें।

अति न करें :

जब बात शादी के मेकअप की होती है तो अक्सर छोटी छोटी बातों पर ध्यान नहीं देते। केवल अच्छी मेकअप आर्टिस्ट को ढूंढते है। जबकि केवल इतना काफी नहीं है इसके अलावा आपको कितना मेकअप चाहिए कैसे प्रयोग करना है आपके फेस को कैसे सेट करना है ये भी जरुरी है। फेस पर सबकुछ एक साथ लगाने के स्थान पर अपनी फीचर्स को हाईलाइट करें। बाकी हिस्सों पर कम मेकअप लगाएं। शादी से पहले एक ट्रायल जरूर लें।

लुक को बैलेंस :

हैवी लहंगे के साथ हैवी ज्वैलरी और अधिक मेकअप आपके लुक को खराब कर सकता है। इसीलिए इस बात को ध्यान में रखें की आपका लुक बैलेंस हो।अगर आपका लेहंगा अधिक हैवी है तो जूलरी को लाइट ही रखें।

यह पढ़े : लेटेस्ट ब्राइडल मेहंदी डिज़ाइन

हैवी बन को न :

बालों में अधिक एक्सटेंशन न लगवाएं। इससे आपका जुड़ा बहुत हैवी हो सकता है। जिसके कारण आपकी गर्दन में दर्द भी हो सकता है। साथ ही अपनी जुड़े में लाइट वेट दुपट्टा ही पिन करवायें, क्योंकि इसे आप ईजिली मैनेज कर पाएंगी।

वैक्सिंग के लिए सही डेट :

कभी भी शादी के दिन या दो दिन पहले वैक्सिंग न करवाएं। ऐसा करने से आपके हनीमून तक बालों की ग्रोथ बढ़ सकती है। इसीलिए शादी से कम से कम 4 दिन पहले वैक्सिंग करवाएं। और अपने साथ ट्रिमर, वैक्स स्ट्राइप्स या एपिलेटर जरूर ले जाए।

फुटवियर :high heels good aur bad

सब चीजों के साथ साथ फुटवियर का भी विशेष ध्यान रखें। फैशन के चलते इतनी ऊँची हील भी न ले जिनमे आप ठीक तरह से चल भी न पाए। कोशिश करें हील की लम्बाई ज्यादा न हो। पेंसिल हील कैरी करने से बचें। ये आपके पैरों में दर्द कर सकती है। और शादी के भारी लहंगे के साथ इन्हे कैरी करना आपके लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है।

साइज :

अगर आप सभी कपडे को सेलेक्ट करने और उनका नाप देने के बाद अपना वेट लूज़ करती है तो ये आपकी ड्रेस के लुक को खराब कर सकता है। इसीलिए अपना वही नाप दे जिसमे आप फिट और कम्फर्टेबल महसूस करती है। इसके अलावा खुद को मेन्टेन करना पहले ही शुरू कर दें।

बजट :

जिस तरह आपकी फॅमिली ने हर चीज का बजट बनाया होगा वैसे ही आप अपने लहंगे, ज्वैलरी आदि के लिए बजट बना लें। ताकि फिजूल खर्ची से बचा जा सके। ऐसी कोई फालतू चीज न खरीदे जिसकी आपको आवश्यकता नहीं है।

मौसम :

अपनी शादी पर आपको मौसम के हिसाब से ही खुद को ड्रेस करना चाहिए। क्योंकि गर्मियों के समय में वेलवेट लेहंगा आपको पसीने में भा सकता है उसी तरह नेट का लेहंगा सर्दियों में आपको बर्फ बना सकता है।

Leave a comment