Lifestyle, Pregnancy, Health, Fitness, Gharelu Upay, Ayurveda, Beauty Tips Online News Magazine in Hindi

उम्र कम दिखाने के लिए ऐसे बांधे बाल

0

Hairstyle Tips to Look Younger : बालों से महिलाओं की खूबसूरती झलकती है, शायद इसीलिए महिलाएं अपने बालों को लेकर काफी सेंसिटिव रहती है। बालों को लेकर वे जरा भी लापरवाही नहीं बरतना चाहती। फिर चाहे वो उनकी साफ़ सफाई को लेकर हो या उनकी केयर को लेकर। 30 की उम्र तक सभी अपने बालो को खूब सजा कर रखती है लेकिन उम्र बढ़ने के साथ-साथ न जाने क्यों उनका ये शौक लगभग खत्म सा हो जाता है।

हो सकता है, महिलाओं को ऐसा लगता है की “उम्र बढ़ने के बाद बालों में कोई स्टाइल नहीं बनाया जा सकता या किसी भी हेयर स्टाइल को क्यों न अपना लें हमारी उम्र साफ़-साफ दिख जाएगी?” जबकि ऐसा बिलकुल नहीं है बालों को स्त्रियों का गहना माना जाता है इसलिए उम्र कोई भी हो बालों की देखरेख और उनके बांधने के स्टाइल में परिवर्तन करते रहना चाहिए। khule baal

बालों को लेकर सभी के मन में ये ख्याल जरूर आता है की बालों को किस तरह बांधे की उनकी उम्र कम दिखे? शायद आप नहीं जानती लेकिन कुछ तरीके है जिनके हिसाब से बाल बाँधने से उम्र 10 साल छोटी लगने लगती है। यहाँ हम आपको कुछ ऐसे ही बाल बांधने के तरीको के बारे में बता रहे हैं

उम्र कम दिखाने के लिए बालों को इस तरह से बांधे :

बालों को बाँधने का तरीका काफी हद तक आपकी उम्र को प्रभावित करता है इसलिए बालों को हमेशा सही ढंग से बाँधना चाहिए जिसे उम्र कम दिखे। एक बात और बालों को कभी फैलाकर नहीं रखना चाहिए, इससे उम्र ज्यादा दिखती है क्योंकि बाल फैले रहते है। इसलिए बालों को कभी पूरी तरह खोलकर न रखें।

बालों में बेबी कट करवाएं : Get A Baby Cutbaby cut

उम्र कम दिखाने के लिए आप बालों में बेबी कट भी करवा सकती हैं। ये कट बालों को घना दिखाने के साथ-साथ फेस के चौड़ेपन को भी कम दिखाने में मदद करता है। इसकी मदद से आपकी उम्र काफी हद तक कम दिखती है। इससे आपके फेस का लुक तो बदलता ही है साथ-साथ आपकी पर्सनालिटी भी बदलती है। इसके लिए आप अपने साइड के बालों को कटवा सकती है।

साइड की मांग निकालें : Side Partitionside partition

अपनी उम्र को कम दिखाने के लिए अपने बालों में हमेशा साइड की मांग निकालनी चाहिए। क्योंकि इस तरह बाल बनाने से फेस का कुछ हिस्सा ढक जाता है जो लोगों का ध्यान चेहरे से हटाकर बालों की तरफ ले जाता है। इसके अलावा इस तरह बाल बनाने से बालों का स्टाइल भी बदल जाता है जिससे आपके लुक में भी परिवर्तन आता है।

आगे से ट्विस्ट करके पीछे बांधे : Twist and Tucktwisted hair

अपनी उम्र कम दिखाने के लिए पुरे बाल खुले करने की बजाए आगे के थोड़े बाल लेकर उन्हें दो भागों में बांटकर ट्विस्ट करें। हलके से ट्विस्ट करके दोनों तरफ के बालों को पीछे की तरफ ले जाएं और उन्हें बांध दें। इन्हे आप केवल पिनअप करके या पीछे की तरफ ढीली चुटिया बनाकर रख सकती है बस ध्यान रखना की उन दोनों ट्विस्ट की हुई लेयर्स को बालो में पिनअप किया गया हो।

फ्रेंच बनाएं : Front Frenchfront french

उम्र को कम दिखाने के लिए आप अपने आगे के बालों में फ्रेंच भी बना सकती हैं। ये काफी आसान है और इस हेयर स्टाइल को आप खुद भी बना सकती हैं। इसके लिए पहले आगे के बालों को दो हिस्सों में बांट लें। अब जिस तरह फ्रेंच बनाई जाती है उसी तरह दोनों तरफ के बालों में फ्रेंच बना लें। और पीछे तक पहुंचकर उन्हें पिनअप कर लें।

बालों को हाईलाइट करवाएं : Highlight Your Hairshighlight hair

आजकल ये स्टाइल काफी फैशन में है। जिसमे पुरे बालों को नहीं बल्कि बालों के कुछ हिस्से को कलर या हाईलाइट कर दिया जाता है। जिससे वो हिस्सा दूर से चमकने पर भी दिखाई पड़ने लगता है। कहने को यह एक विदेशी तकनीक है लेकिन यहाँ भी इसका इस्तेमाल बहुत ज्यादा किया जाता है। हाईलाइट करवाने से लोगों का ध्यान आपके चेहरे की जगह आपके बालों की ओर आकर्षित होता है। अगर आप भी चाहती है की आपकी उम्र कम दिखे तो आप इस तरीके का इस्तेमाल कर सकती हैं।

मेस्सी ब्रैड या बन बनाएं : Messy Bun or Braidmessy bun

अगर आपके बाल थोड़े हल्के है और आप उनके साथ भी हेयर स्टाइल बनाना चाहती हैं तो उसके लिए आप मेस्सी ब्रैड या बन बना सकती हैं। ये बालों को हैवी दिखाने के साथ-साथ अच्छा लुक भी देता है। इस तरह के हेयर स्टाइल बनाकर भी आप अपनी उम्र को 10 साल तक छोटा कर सकती हैं। ये स्टाइल काफी इजी है जिन्हे आप खुद भी बना सकती हैं। इसलिए अगली बार हेयर स्टाइल बनाते समय अपनी उम्र को दोष ना दें और बाल बांधने के इन तरीकों से खुद को छोटा व् कम उम्र का दिखा सकती हैं।

Leave a comment