लड़का पैदा हो इसके लिए लोग क्या-क्या करते हैं?

0

कई लोगो की चाहत होती है की उनके घर में बेटा जन्म ले क्योंकि बेटा वंश को आगे बढ़ाता है साथ ही घर वालों के बुढ़ापें का सहारा बनता है। ऐसे में बेटे की चाहत में लोग बहुत से उपाय करते हैं जिनसे उन्हें पुत्र की प्राप्ति हो। तो आज इस आर्टिकल में हम भी आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं जिनसे आपकी बेटा पाने की इच्छा पूरी हो सकती है। जैसे की:

सम्बन्ध कब बनाएं

बेटा पाने की इच्छा पाने वाले लोगो को माहवारी खत्म होने के आठवें, दसवें, बाहरवें, चौहदवें, सोहलवें, दिन सम्बन्ध बनाना चाहिए। क्योंकि ऐसा माना जाता है की इन दिनों में सम्बन्ध बनाने व् सम्बन्ध का आनंद अच्छे से लेने पर पुत्र पैदा होने के चांस बढ़ जाते हैं।

सही पोजीशन

यदि आप चाहते हैं की आपको बेटा हो तो सम्बन्ध बनाते समय आपको उन पोजीशन को ट्राई करना चाहिए जिसमे पुरुष का प्राइवेट पार्ट महिला के प्राइवेट पार्ट के अंदर अच्छे से प्रवेश कर सकें। क्योंकि जितना बेहतर तरीके से आप सम्बन्ध बनाते हैं उतना ही आपकी बेटा पाने की इच्छा पूरी होने के चांस बढ़ते हैं।

नशीले पदार्थों से दूरी

बेटा पाने की इच्छा पाने वाले पुरुषों को नशीले पदार्थों का सेवन करने से बचना चाहिए खासकर नशीले पदार्थों का सेवन करके सम्बन्ध बिल्कुल भी नहीं बनाना चाहिए।

कॉफ़ी

कॉफ़ी में कैफीन की मात्रा अधिक होती है और ऐसा माना जाता है की सम्बन्ध बनाने के आधे घंटे पहले यदि पुरुष कॉफ़ी का सेवन करते हैं। तो इससे लड़का पैदा होने वाले क्रोमोसोम अधिक सक्रिय हो जाते हैं। जिससे यदि महिला का गर्भधारण हो जाता है तो गर्भ में लड़का होने के चांस बढ़ जाते हैं। यदि पुरुष कॉफ़ी का सेवन नहीं करते हैं तो महिला को कॉफ़ी का सेवन करना चाहिए साथ ही सम्बन्ध बनाने के बाद महिला को ठंडा पानी भी जरूर पीना चाहिए।

READ  प्रेगनेंसी में फल खाना ज्यादा फायदेमंद होता है या जूस पीना?

पोटैशियम युक्त डाइट

पुत्र प्राप्ति के लिए महिला और पुरुष दोनों को तीन से छह महीने पहले ही अपनी डाइट में पोटैशियम युक्त चीजों को शामिल करना चाहिए। जैसे की बादाम, सेब, केला, मछली, मटन, हरी पत्तेदार सब्जियां व् अन्य आहार। यदि महिला और पुरुष पोटैशियम युक्त डाइट का सेवन करते हैं तो इससे लड़का पैदा होने के चांस बढ़ते हैं।

दूध से बनी चीजें

लड़का पैदा करने की चाह को पूरा करने के लिए बच्चे की प्लानिंग करने के कम से कम चाह महीने पहले से ही महिला और पुरुष को दूध व् दूध से बनी चीजें जैसे की पनीर, दही, मक्खन आदि का सेवन करना शुरू कर देना चाहिए।

खटाई खाना छोड़ दें

यदि आप बेटा चाहते हैं तो पुरुष को प्रेगनेंसी की प्लानिंग करने से कम से कम छह महीने पहले से ही खटाई खानी छोड़ देनी चाहिए। साथ ही महिला को इस दौरान सम्बन्ध बनाते समय सुरक्षा का इस्तेमाल करना चाहिए और कम से कम पांच या छह महीने के बाद बिना सुरक्षा के सम्बन्ध बनाना चाहिए। ऐसा करने से आपकी पुत्र प्राप्ति की इच्छा को पूरा होने में मदद मिलती है।

टाइट अंडरवियर नहीं पहनें

लड़का पैदा हो इसके लिए पुरुषों को टाइट अंडरवियर पहनने से बचना चाहिए क्योंकि इससे लड़का होने के शुक्राणु पर गलत असर पड़ता है।

दवाई

आज कल बहुत सी जगह पर लड़का पैदा हो इसके लिए दवाई भी दी जाती है और बहुत से लोग इनका सेवन भी करते हैं। तो यदि आप भी ऐसा करना चाहते हैं तो आप भी ऐसा कर सकते हैं।

READ  प्रेगनेंसी में नाभि में दर्द होने और नाभि के बाहर आने के कारण

सूरजमुखी के बीज

सूरजमुखी के बीज में विटामिन इ होता है जिससे पुरुष के शुक्राणुओं की संख्या बढ़ने के साथ उनकी गुणवत्ता में भी सुधार आता है। जिससे लड़का पैदा होने के चांस भी बढ़ते हैं इसीलिए लड़का पाने की चाह को पूरा करने के पुरुषों को सूरजमुखी के बीज खाने चाहिए।

तो यह हैं कुछ आसान उपाय जिन्हे ट्राई करने से पुत्र प्राप्ति की इच्छा पूरी हो सकती है लेकिन यह उपाय कितने असरदार हैं यह आपको ट्राई करने के बाद ही पता चलेगा। आप चाहे तो बरता पैदा हो इसके लिए इन उपाय को ट्राई कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.