गर्भवती महिलाओं को इन जगहों पर नहीं जाना चाहिए

0

प्रेग्नेंट महिला यहाँ नहीं जाएं, गर्भावस्था में इन स्थानों पर नहीं जाना चाहिए, प्रेग्नेंसी में इस जगह ना जाएं, गर्भवती स्त्री को इन जगहों पर नहीं जाना चाहिए, प्रेग्नेंसी में महिलाओं को नहीं जाना चाहिए इस जगह, Pregnant Mahila Yaha Nahi Jaye, Pregnancy me kaha nahi jana chahiye, In Sthano par nahi jaye garbhvati mahila


दोस्तों, गर्भावस्था के दौरान महिला के शरीर में बहुत सारे परिवर्तन आते हैं। जिसके चलते उनका शरीर, उनकी चेतना और उनका मन बहुत संवेदनशील हो जाता है जिसके कारण इस दौरान नकारात्मक ऊर्जा गर्भवती महिला पर अपना प्रभाव शीघ्र दिखाती हैं। इसलिए गर्भवती महिला को कुछ खास स्थानों पर नहीं जाने की सलाह दी जाती है। क्यूंकि कई महिलाओं में ऐसा देखा गया है की इन जगहों पर जाने के बाद मन विचलित और अशांत रहने लगता है। और माना जाता है इस तरह के स्थानों पर जाने से गर्भ में पल रहे शिशु को भी नुकसान हो सकता है। इसलिए कभी भी इन स्थानों पर नहीं जाना चाहिए।

गर्भवती महिला को किन-किन स्थानों पर नहीं जाना चाहिए?

धार्मिक मान्यताओं के साथ-साथ कुछ खास तथ्य भी हैं जिन्हे जानने के बाद ही महिलाओं को उन स्थानों पर नहीं जाने की सलाह दी जाती है। माना जाता है ऐसे स्थानों पर नकारात्मकता बहुत अधिक होती है और गर्भवती महिला बहुत कमजोर होता है, ऐसे में गर्भवती महिला का वहां जाना हानिकारक हो सकता है। ये मान्यताएं प्राचीन काल से चली आ रही हैं और लोग अभी तक मान रहे हैं, मानना या नहीं मानना यह आपके ऊपर है।

नदी-तालाब के आस-पास

प्रेग्नेंसी के दौरान, गर्भवती महिला को नदी-नालों, तालाब या नहर के पास नहीं जाना चाहिए। यहाँ तक की उन्हें पार भी नहीं करना चाहिए। माना जाता है ऐसे स्थानों पर नकारात्मक ऊर्जा बहुत अधिक प्रभावशाली होती है और अधिकतर तंत्र-मंत्र सिद्धियां नदी-नालों के आस-पास ही की जाती हैं। इसीलिए प्रेग्नेंसी के दौरान गर्भवती महिला इन स्थानों पर नहीं जाएं।

श्मशान घाट

गर्भावस्था के दौरान, महिला को शमशान घाट भी नहीं जाना चाहिए। आप यूँ कहिये की आप उधर से गुजरे भी नहीं, उधर से गुजरना भी नहीं चाहिए। क्योंकि इस स्थान पर, या इसके आस-पास की ऊर्जा बहुत नकारात्मक होती है। ऐसे में वहां से गुजरना या वहां जाना ठीक नहीं होता।

रेलवे ट्रैक

इस दौरान गर्भवती महिला को रेलवे ट्रैक के आस-पास भी नहीं जाना चाहिए। क्यूंकि इस स्थान पर भी नकारात्मक ऊर्जा बहुत प्रबल होती हैं।  गर्भावस्था के दौरान महिला का शरीर बहुत कमजोर होता है। ऐसे में इस स्थान पर जाने से आपकी मन प्रवृति ठीक नहीं रहेगी और नकारात्मक ऊर्जा आपको घेर लेगी। अगर आप यात्रा कर रहीं हैं तो ये अलग बात हैं अन्यथा रेलवे ट्रैक के आसपास बिलकुल भी नहीं जाएं।

शोकसभा

गर्भावस्था के दौरान किसी भी शोक सभा में नहीं जाना चाहिए? गर्भधारण के बाद से ही शोक सभा में जाना हो तो आप उससे बचने की कोशिश करें। इससे आप नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव से बच जाएंगी।

श्राद्ध का भोज नहीं खाएं

गर्भवती महिला को कभी भी श्राद्ध के भोज में नहीं जाना चाहिए। और अगर श्राद्ध का कोई भोजन आ जाए तो उसे भी नहीं खाना चाहिए।

बाहर से कुछ ना खाएं

इस दौरान बाहर के खाने जैसे किसी के घर से कुछ आ गया हो तो नहीं खाएं। आपको भी पता है अक्सर घरों में दूसरों के घर से मिठाई आ जाती है चाहे वो ख़ुशख़बरी की क्यों ना हो? आप उसे अवॉयड करें भूलकर भी नहीं खायें।

तो अब आप जान गई होंगी की प्रेग्नेंसी के दौरान गर्भवती महिला को किन-किन स्थानों पर नहीं जाना चाहिए और वहां जाने से क्या नुकसान हो सकते हैं? इसलिए गर्भावस्था के दौरान भूलकर भी इन स्थानों पर नहीं जाएं।

देखें विडिओ

[Total: 2    Average: 3/5]