चेहरे से हेयर डाई का कलर उतारने के तरीके

कुछ महिलाएं या पुरुष बालों के लिए हेयर डाई का इस्तेमाल करते हैं जो उनके बालों को खूबसूरत बनाने में मदद करता है। लेकिन कई बार हेयर डाई बालों के साथ साथ चेहरे खासकर माथे पर लग जाती है जो की बहुत गन्दी लगती है। लेकिन आप अपनी इस समस्या का जल्द से जल्द उपचार करके इस समस्या से चेहरे से निजात पा सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे की ऐसा कैसे हो सकता है तो आइये हम आपको बताते हैं।

टूथपेस्ट

हेयर डाई का रंग जहां पर लगा है वहां पर टूथपेस्ट लगाएं और उसे सूखने के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद साफ़ पानी से उस जगह को साफ़ कर दें आपको जरूर फ़र्क़ नज़र आएगा। लेकिन यदि पूरी तरह से रंग नहीं गया है तो थोड़ी देर बाद ऐसा दोबारा करें ऐसा करें से आपको जल्द से जल्द इस परेशानी से छुटकारा मिलता है।

आयल से करें मसाज

हेयर डाई का रंग हटाने के लिए आप बेबी आयल, ओलिव आयल, नारियल का तेल आदि उस जगह पर लगाएं और अच्छे से मसाज करें। उसके बाद पानी से उस जगह को धो दें, आपको दिखाई देगा की रंग हल्का हो गया है। और पूरी तरह रंग हटाने के लिए एक दिन में तीन से चार बार ऐसा करें ऐसा करने से हेयर डाई का कलर पूरी तरह से स्किन से चला जायेगा।

नेल पोलिश रिमूवर

रुई पर नेल पोलिश रिमूवर लगाएं और उस जगह पर रुई को लगाएं जहां पर हेयर डाई का रंग लगा हुआ है। उसके बाद रुई से स्किन को अच्छे से साफ करें। आपको थोड़ी जलन होगी लेकिन ऐसा करने से आपको इस परेशानी से छुटकारा जरूर मिल जायेगा साथ ही इस बात का ध्यान भी रखें यदि जलन ज्यादा हो रही है। तो तुरंत नेल पोलिश रिमूवर लगाना बंद कर दें।

पेट्रोलियम जेली

पेट्रोलियम जेली से भी आप उस जगह से मसाज करें जहां पर हेयर डाई का कलर है और ऐसा दिन में दो से तीन बार करें। ऐसा करने से भी आपको इस समस्या से निजात पाने में मदद मिलेगी।

लिक्विड डिश वाश

जैस ही आप अपनी त्वचा पर हेयर डाई का निशान देखते हैं, तो तुरंत अपनी रसोई में जाएँ और थोड़ा लिक्विड डिश वाश लें। यदि इस लिक्विड में निम्बू हो तो यह काफी अच्छी बात होगी। नहीं तो आप इसमें थोड़ा बेकिंग सोडा भी मिला सकते हैं और उसके बाद रुई की मदद से लगा डाई लगी जगह पर लगा सकते हैं। फिर उस हगाह पर इसे एक मिनट के लिए रगडें और पानी से फिर धो लें। ऐसा करने से भी आपको फायदा मिलता है।

मेकअप रिमूवर

मेकअप रीमूवर का इस्तेमाल करने से भी चेहरे की स्किन पर लगे डाई के निशान को हटाने में मदद मिलती है। इसके इस्तेमाल के लिए आप एक मिनट तक मेकअप रिमूवर को एक मिनट तक अपने चेहरे पर रगड़ें। और उसके बाद इसे ऐसे ही छोड़ दें आपको इसका असर साफ़ दिखाई देगा।

तो यह हैं कुछ आसान टिप्स जिन्हे ट्राई करने से चेहरे की स्किन पर लगे डाई के निशान को हटाने में मदद मिलती है। यदि आपके साथ भी कभी कुछ ऐसा होता है तो आप भी इन आसान टिप्स को ट्राई कर सकते हैं।

Easiest ways to remove hair dye stain from your face skin