Lifestyle, Pregnancy, Health, Fitness, Gharelu Upay, Ayurveda, Beauty Tips Online News Magazine in Hindi

बेबी बॉय के लिए कब सम्बन्ध बनाना चाहिए?

0

माँ बनना हर महिला के लिए बहुत ही सौभाग्य की बात होती है साथ ही जैसे ही घर वालों को यह खुशखबरी मिलती है की उनके घर में एक नन्हा मेहमान आने वाला है तो उनकी ख़ुशी में चार चाँद लग जाते हैं। लेकिन कई बार लोगो की चाह होती है की उनके घर में एक नन्हा राजकुमार ही जन्म लें तो कुछ की चाह यह भी हो सकती है की उनके घर में एक नन्ही परी आये।

अब कौन आएगा यह तो आपकी मर्ज़ी से नहीं होता है लेकिन फिर भी पुराने समय से ही कुछ टोटके बताये जाते हैं। और ऐसा माना जाता है की वह टोटके काफी असरदार भी होते हैं यह टोटके पुत्र या पुत्री प्राप्ति के लिए बताये जाते हैं। तो आइये आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे ही टोटके बताने जा रहे हैं जिन्हे ट्राई करने से आपके घर में एक नन्हे राजकुमार के होने के चांस बढ़ जाते हैं।

इस दिन बनाएं सम्बन्ध

ऐसा माना जाता है की यदि महिला पीरियड्स आने के पहले दिन को गिनते हुए आठवें, दसवें, बाहरवें, चौहदवें, सोहलवें, अठारवें व् अन्य सम दिनों में सम्बन्ध बनाती है। तो ऐसा करने पर इन दिनों में महिला का गर्भ ठहर जाता है तो महिला को पुत्र रत्न की प्राप्ति होती है।

सम्बन्ध बनाते समय पक्ष का रखें ध्यान

ऐसा भी माना जाता है की सम दिनों के साथ महिला और पुरुष यदि कृष्ण पक्ष के समय सम्बन्ध बनाते हैं और ऐसे में महिला का गर्भ ठहर जाता है। तो महिला को पुत्र प्राप्ति होने के चांस अधिक होते हैं।

सम्बन्ध बनाने के बाद इस बात का ध्यान रखें

जब महिला और पुरुष सम्बन्ध बनाकर फ्री हो जाते हैं और उसके बाद यदि महिला सीधे हाथ की तरफ करवट लेकर सोती है या थोड़ी देर लेट जाती है। तो ऐसा करने से महिला के गर्भ में लड़का होने के चांस बढ़ जाते हैं।

सम्बन्ध बनाते समय रखें एक दूसरे से करीबी

ऐसा माना जाता है की महिला और पुरुष जब सम्बन्ध बनाते हैं और वो फ्री होने वाले होते हैं तो पुरुष को बिल्कुल करीब आकर महिला के प्राइवेट पार्ट के अंदर स्पर्म को छोड़ना चाहिए। क्योंकि जितना तेजी से और जितना ज्यादा नजदीकी होने से शुक्राणु अंदर जाते हैं उतना ही जल्दी निषेचन होने के चांस बढ़ने के साथ लड़का होने के चांस भी बढ़ते हैं।

पोजीशन का रखें ध्यान

पुत्र प्राप्ति के लिए महिला और पुरुष को ऐसी पोजीशन ट्राई करनी चाहिए जिसमे शुक्राणु के सबसे करीब or अंदर प्रवेश करने के चांस हो। क्योंकि जितना करीबी से शुक्राणु अंदर जाते हैं उतना ही गर्भधारण के चांस बढ़ाने में मदद मिलती है। और ऐसा करने से लड़का होने के चांस में भी बढ़ोतरी होती है।

नारियल का बीज

नारियल को जब तोडा जाता है तो उसके ऊपरी हिस्से में से एक बीज निकलता है यदि महिला बिना चबाये उस बीज को निगल जाती है। तो ऐसा करने पर भी महिला को लड़का होने के चांस अधिक होते हैं। महिला चाहे तो इस बीज को गाय के दूध के साथ निगल ले इसके अलावा महिला को ऐसा प्रेगनेंसी के दूसरे महीने में ही करना चाहिए।

तो यह हैं कुछ उपाय जिन्हे ट्राई करने से पुत्र प्राप्ति के चांस को बढ़ाने में मदद मिलती है। इसके अलावा ऐसा भी माना जाता है की कुछ मन्त्र भी होते हैं जिनका जप करने से पुत्र प्राप्ति में मदद मिलती है।

When should a relationship be made for a baby boy

Leave a comment