लड़की चाहिए तो सम्बन्ध बनाते समय न करें यह गलतियां

प्रेग्नेंट होना किसी भी महिला के लिए उसकी जिंदगी का सबसे बेहतरीन समय होता है क्योंकि मातृत्व का अहसास ही महिला की जिंदगी को खुशियों और रंगों से भर देता है। हर महिला और महिला का परिवार यही चाहता है की प्रेगनेंसी के दौरान माँ व् बच्चा दोनों स्वस्थ रहें और महिला एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दें। प्रेगनेंसी के दौरान महिला के मन की भी कुछ इच्छाएं होती है जैसे की कुछ केस में महिला के मन में यह इच्छा हो सकती है की यदि उसका पहला बच्चा बेटा है तो अब उसका होने वाला शिशु एक नन्ही परी हो। या फिर माता पिता दोनों ही चाहते हैं की उनके घर में पहले एक नन्ही परी का जन्म हो।

ऐसे में हम होने वाले वाले बच्चे का लिंग तो नहीं बदल सकते हैं और न ही उसके बारे में पता कर सकते हैं क्योंकि यह एक बहुत बड़ा अपराध होता है। लेकिन यदि आप चाहते हैं तो कुछ ऐसे टिप्स का ध्यान रख सकते हैं जो आपके मन की इच्छा को पूरी करने में आपकी मदद कर सकते हैं। तो आइये अब इस आर्टिकल में हम उन कपल्स के लिए टिप्स बताने जा रहे हैं जो एक नन्ही परी की कामना रखते हैं, यदि कपल सम्बन्ध बनाते समय इन टिप्स का ध्यान रखता हैं तो ऐसा करने से आपकी नन्ही परी के घर में आगमन की इच्छा पूरी हो सकती है। तो आइये अब उन टिप्स के बारे में जानते हैं:

सम्बन्ध बनाते समय रखें समय का ध्यान

यदि महिला और पुरुष चाहते हैं की उनके घर में बेटी हो तो इसके लिए जरुरी होता है की XX क्रोमोसोम आपस में मिलें। ऐसे में महिला और पुरुष को ओवुलेशन पीरियड के आस पास के समय में सम्बन्ध बनाने से बचना चाहिए। क्योंकि यदि महिला ओवुलेशन पीरियड में सम्बन्ध बनाती है तो Y क्रोमोसोम की गति तेज होने के कारण XY के मिलने के चांस बढ़ जाते हैं। जबकि ओवुलेशन पीरियड के आगे पीछे सम्बन्ध बनाने पर Y क्रोमोसोम उस लंबे समय तक जीवित नहीं रह सकते और अंडे को निषेचित करने के लिए X क्रोमोसोम को रास्ता मिलता है जिससे लड़की के होने के चांस बढ़ जाते हैं।

सम्बन्ध बनाने की पोजीशन का भी रखें ध्यान

यदि कपल चाहता है की उनका होने वाला शिशु एक बेटी हो तो इसके लिए महिला और पुरुष को सम्बन्ध बनाने की पोजीशन का भी ध्यान रखना चाहिए। और ऐसी पोजीशन से सम्बन्ध बनाना चाहिए जिसमे पुरुष का प्राइवेट पार्ट महिला के ज्यादा अंदर तक प्रवेश न करें। क्योंकि इससे XY क्रोमोसोम के मिलन के चांस ज्यादा होते हैं। ऐसे में कपल को महिला ऊपर और पुरुष नीचे, महिला और पुरुष आगे पीछे जैसी पोजीशन को ट्राई करना चाहिए। क्योंकि यह वो पोजीशन होती है जिसमे पुरुष ज्यादा अंदर तक नहीं जा पाते हैं।

तो यह हैं कुछ गलतियां जो सम्बन्ध बनाते समय महिला और पुरुष को नहीं करनी चाहिए, यदि कपल इन बातों का ध्यान रखता है तो उनकी नन्ही परी के घर में आने की इच्छा पूरी हो सकती है। यदि आप भी चाहते हैं की आपके घर एक नन्ही परी आये तो आपको भी सम्बन्ध बनाते समय इन गलतियों को करने से बचना चाहिए।

Wish to have a baby girl avoid these mistakes in Pregnancy