लड़का या लड़की चाहते हैं तो सम्बन्ध बनाते समय इन बातों का ध्यान रखें

प्रेग्नेंट होना ही महिला के लिए बहुत बेहतरीन अहसास होता है ऐसे में हर कोई यही चाहता है की उनका आने वाला शिशु स्वस्थ और हष्ट पुष्ट हो। लेकिन कहीं न कहीं कुछ महिलाओं की अपने आने वाले बच्चे को लेकर कुछ इच्छाएं होती है जैसे की यदि महिला का पहला शिशु बेटा है तो वो चाहती है की उनका दूसरा शिशु एक बेटी हो।

जबकि कुछ महिलाएं जिनकी पहली संतान बेटी होती है वो चाहती हैं की उनका दूसरा शिशु एक बेटा हो। या फिर कुछ केस में पहले बच्चे को लेकर भी कपल के मन में इच्छा हो सकती है। ऐसे में कपल आने वाली संतान के लिए महिला के प्रेग्नेंट होने से पहले एक कोशिश जरूर कर सकता है। जैसे की यदि कपल सम्बन्ध बनाते समय कुछ बातों का ध्यान रखता है तो इससे उन्हें अपनी मनचाही संतान की इच्छा को पूरी करने में मदद मिलती है।

लड़का चाहते हैं तो सम्बन्ध बनाते समय इन बातों का ध्यान रखें

यदि कपल चाहता हैं की उनका होने वाले शिशु एक लड़का हो तो सम्बन्ध बनाते समय कुछ छोटी छोटी बातों का ध्यान रखें जिससे आपको अपनी इस इच्छा को पूरी करने में मदद मिल सकें। जैसे की:

ओवुलेशन पीरियड के दिन ही बनाएं सम्बन्ध

महिला यदि चाहती है की उसके गर्भ में पल रहा शिशु एक बेटा हो तो इसके लिए महिला को अपने ओवुलेशन पीरियड के दिन ही अपने पार्टनर के साथ सम्बन्ध बनाना चाहिए। और इसके लिए सबसे सही होगा की आप अपने डॉक्टर के पास जाकर अपने सही ओवुलेशन पीरियड की जानकारी लें।

ओवुलेशन पीरियड से पहले न बनाएं सम्बन्ध

ध्यान रखें की ओवुलेशन पीरियड के कम से कम एक हफ्ते पहले तक आप अपने पार्टनर के साथ सम्बन्ध न बनाएं। क्योंकि ऐसा करने से Y क्रोमोसोम के X क्रोमोसोम के साथ मिलन के चांस बढ़ जाते हैं जिससे लड़का होने की उम्मीद बढ़ जाती है।

खुश रहें

लड़के की चाहत रखते हैं तो ध्यान रखें की जब आप सम्बन्ध बनाएं तो महिला और पुरुष दोनों किसी भी तरह का तनाव न लें और खुश रहें। और जितना आप उस समय अच्छे से एन्जॉय करते हैं उतना ही आपको बेहतरीन परिणाम मिलने के चांस बढ़ जाते हैं।

महिला को पहले मिलें आनंद

सम्बन्ध बनाते समय ध्यान रखें की पुरुष से पहले महिला आनंद प्राप्त करें क्योंकि यदि ऐसा होता है तो भी महिला के गर्भ में लड़का होने के चांस बढ़ जाते हैं।

डीप तक पहुंचे पुरुष

कपल को लड़के की चाहत को पूरा करने के लिए सम्बन्ध बनाते ध्यान रखना चाहिए की पुरुष महिला के डीप तक पहुंचें। ऐसा करने से XY क्रोमोसोम के मिलने के चांस बढ़ जाते हैं।

खान पान में शामिल करें यह चीजें

महिला को अपने खान पान का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए और महिला को रेड मीट, फल, सब्जियां, नट्स, डेयरी प्रोडक्ट्स आदि का भरपूर सेवन करना चाहिए।

लड़की चाहते हैं तो सम्बन्ध बनाते समय इन बातों का ध्यान रखें

जिस तरह कपल को लड़के की चाहत को पूरा करने के लिए कुछ बातों का अच्छे से ध्यान रखना चाहिए। उसी तरह लड़की की चाहत को पूरा करने के लिए भी कपल को सम्बन्ध बनाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। जैसे की:

ओवुलेशन डे के दो चार दिन आगे पीछे बनाएं सम्बन्ध

यदि कपल चाहता है की उनका होने वाला शिशु एक बेटी हो तो इसके लिए कपल को इस बात का ध्यान रखना चाहिए की ओवुलेशन डे के या दो दो चार दिन पहले या फिर दो चार दिन बाद में सम्बन्ध बनाएं। ताकि XX क्रोमोसोम के मिलने के चांस बढ़ सकें और XY के मिलने के चांस कम हो। क्योंकि जब XX क्रोमोसोम के मिलने के चांस अधिक होंगे तभी लड़की होने के चांस बढ़ेंगे।

महिला पहले न हो फ्री

ध्यान रखें की सम्बन्ध बनाते समय महिला पहले फ्री न हो यदि सम्बन्ध बनाते समय आप इस बात का ध्यान रखते हैं। और महिला का गर्भधारण हो जाता है। तो इससे गर्भ में लड़की होने के चांस अधिक होते हैं।

ज्यादा अंदर न जाएँ

पुरुष को सम्बन्ध बनाते समय इस बात का ध्यान रखना है की सम्बन्ध बनाते समय उन पोजीशन को ट्राई करें जिसमे पुरुष महिला के ज्यादा अंदर तक न जाएँ। क्योंकि ज्यादा अंदर तक जाने से आपकी इच्छा पूर्ति होने में रूकावट आ सकती है।

तो यह हैं कुछ टिप्स जो सम्बन्ध बनाते समय कपल यदि ध्यान रखता है तो ऐसा करने से उनकी लड़का या लड़की पाने की इच्छा को पूरा होने में मदद मिल सकती है। यदि आप भी चाहते हैं आपका बेटा या बेटी हो तो आपको भी सम्बन्ध बनाते समय इन छोटी छोटी बातों का ध्यान रखना चाहिए।

How to conceive a baby boy or a girl