Lifestyle, Pregnancy, Health, Fitness, Gharelu Upay, Ayurveda, Beauty Tips Online News Magazine in Hindi

गोपाल संतान मन्त्र और पूजा विधि लड़का होने के लिए

0

शादी होने के बाद प्रत्येक कपल यही चाहता है की उनके घर में बच्चे की किलकारी गूँजें और इस बात का इंतज़ार कपल के साथ घर में मौजूद हर सदस्य भी करता है। कुछ कपल शादी के तुरंत बाद ही माँ बाप बन जाते हैं तो कुछ थोड़ा समय लगाते हैं। परन्तु कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो बहुत कोशिश करने के बाद भी इस सफल नहीं हो पाते हैं।

खासकर आज के समय में जहां लोह ज्यादा उम्र में शादी कर रहें हैं, गलत लाइफस्टाइल के शिकार हो रहे हैं, उन्हें इस समस्या का सामना ज्यादा करना पड़ रहा है। उसके बड़ा इसके इलाज के लिए वो महंगे से महंगे डॉक्टर के पास जाते हैं, बाबा के चक्कर में भी पड़ जाते हैं लेकिन इससे भी उन्हें कुछ हासिल नहीं होता है। उसके बाद बहार वाले ही इस बात को लेकर तने मारने लग जाते हैं जिसकी वजह से महिला की जिंदगी तो बद से बदतर हो जाती है।

लेकिन यह भी सच है की जब दवा असर नहीं करती है तो दुआ काम आ जाती है। ऐसे में हमारे धर्म शास्त्रों में कई ऋषि मुनियों ने मंत्रों की रचना को किया है जिनकी यदि विधिवत साधना करके संतान समस्याएं मिट जाती हैं। तो आज इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे ही मन्त्र के बारे में बताने जा रहे हैं।

क्या होता है गोपाल संतान मन्त्र

ऐसा माना जाता है बहुत कोशिशों के बाद भी जिन दम्पतियों को संतान की प्राप्ति नहीं होती है वो दम्पति यदि गोपाल संतान मन्त्र का जाप करता है। तो इससे उनको अपने जीवन की सबसे अनमोल ख़ुशी को पाने में मदद मिलती है। “ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं ग्लौं देवकीसुत गोविन्द वासुदेव जगत्पते देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गतः।” और यह होता है गोपाल संतान मन्त्र, ऐसे में यदि आपको भी गर्भाधारण में समस्या आ रही हो तो आपको भी मन्त्र का जाप करना चाहिए ताकि आपको अपनी इस समस्या का समाधान पाने में मदद मिल सकें।

गोपाल संतान मन्त्र को जपने की पूजा विधि

  • वैसे तो रोजाना गोपाल संतान मन्त्र का जाप करना चाहिए लेकिन ऐसा माना जाता है की जन्माष्टमी के दिन इस मन्त्र का पूरी श्रद्धा भाव से साथ जाप करने पर बाल गोपाल जैसी संतान यानी की स्वयं कान्हा रूपी पुत्र आपके घर जन्म लेते हैं।
  • इस मन्त्र का जाप करने से पहले घर में बाल गोपाल का सूंदर सा चित्र लगाएं। उसके बाद माखन मिश्री का भोग लगाएं।
  • फिर तुलसी की माला से 108 बार इस मन्त्र का जाप करें।
  • जन्माष्टमी के दिन अलावा रोजाना भी आप तुलसी माला के साथ इस मन्त्र का जाप करें ऐसा करने से आपको पुत्र की प्राप्ति व् निसंतान दम्पति को संतान की प्राप्ति होती है।

तो यह हैं गोपाल संतान मन्त्र से जुडी जानकारी यदि आप भी बच्चे पैदा न होने की परेशानी से जूझ रहे हैं तो आपको भी इस मन्त्र का जाप करना चाहिए। ताकि कान्हा स्वयं आकर आपकी इस समस्या का समाधान करें और आपके घर में भी एक नन्हा बाल गोपाल रूपी पुत्र जन्म लें।